राजस्थान

rajasthan

बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

By

Published : Jun 3, 2023, 6:37 PM IST

Updated : Jun 3, 2023, 7:46 PM IST

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के चलते उत्तर पश्चिम रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. यात्री या आमजन हेल्पलाइन पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं

Helpline number on Train accident in Odisha released by North Western Railway
बालासोर ट्रेन हादसे को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उत्तर पश्चिम रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी

अलवर.ओडिशा के बालासोर में 2 जून को हुए भीषण ट्रेन हादसे ने सभी को हिला कर रख दिया है. पूरे देश में शोक का माहौल है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. इस बीच उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने बताया कि ओडिशा के बालासोर में 2 जून को कोरोमंडल एक्सप्रेस तथा यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस व मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई थी. रेलवे और स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत व बचाव कार्य किए जा रहे हैं. मृतकों के शवों को निकाला जा रहा है, तो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेल मंत्री सहित रेलवे के सभी अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. इसी क्रम में उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. यात्री या आमजन संबंधित जानकारी/सूचनाएं हेल्पलाइन नंबर 0141-2725806 व 0141-2725804 संपर्क कर सकते हैं.

पढ़ेंःRail Accident in Odisha : ओडिशा में रेल दुर्घटना के बाद कई ट्रेन रद्द, कई के रूट बदले, यहां देखें सूची

सरकार की तरफ से मृतक व घायलों के परिजनों को सहायता राशि की घोषणा की गई है. तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से बातचीत की. शुरुआती जांच पड़ताल में हादसे का कारण रेलवे के सिग्नल फेल होना बताया जा रहा है. इस घटना में घायल में मृतकों की पहचान करके उनके परिजनों से संपर्क किया जा रहा है. साथ ही घटना में घायल व मृत हुए राजस्थान के लोगों की पहचान भी करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Last Updated :Jun 3, 2023, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details