राजस्थान

rajasthan

ACB action in Alwar: हेड कांस्टेबल को 20 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 16, 2023, 9:26 PM IST

अलवर एसीबी ने एक मामले में परिवादी को राहत देने की एवज में हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Head constable caught red handed with bribe money of Rs 20000
ACB action in Alwar: हेड कांस्टेबल को 20 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

बहरोड़ (अलवर). भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक हेड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम गिरफ्तार हेड कांस्टेबल धनसिंह के आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी ले रही है. आरोपी ने परिवादी को एक मामले में राहत देने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

एसीबी की अलवर इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके विरूद्ध दर्ज मुकदमें में मारपीट नहीं करने, मदद करने तथा जब्तशुदा मोटरसाइकिल को छोड़ने की एवज में बहरोड़ थाने के हेड कांस्टेबल धनसिंह 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि मांग कर परेशान कर रहा है. इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. गुरुवार को पुलिस निरीक्षक प्रेमचंद एवं उनकी टीम ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए धनसिंह पुत्र उमराव सिंह को परिवादी से 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

पढ़ें:ACB Action in Bundi: एडीएम सीलिंग के नाम से 1 लाख रुपए रिश्वत लेते दलाल गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि आरोपी हेड कांस्टेबल ने शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 5 हजार रुपए रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे. अलवर एसीबी के उप महानिरीक्षक के निर्देश पर कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है. गौरतलब है कि प्रदेश में लगातार कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिसमें राजकीय कर्मचारियों को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया जा रहा है. कुछ मामलों में बड़े अधिकारी भी एसीबी की जद में आए हैं. एसीबी की ओर से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के चलते लोगों में विश्वास बढ़ा है. इसके चलते लोग शिकायत करने के लिए आगे आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details