राजस्थान

rajasthan

बहरोड़ बॉर्डर पर बिना कोरोना जांच के पहुंचे सैकड़ों किसान, नियमों की उड़ी धज्जियां

By

Published : Apr 5, 2021, 3:39 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना को देखते हुए राज्य के बाहर से आने वाले लोगो का कोरोना नेगेटिव जांच के आदेश दिए थे. लेकिन सोमवार को सीमा में प्रवेश के आदेशों की सरेआम धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दी.

अलवर की ताजा हिंदी खबरें, राजस्थान हरियाणा बॉर्डर
राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर बिना कोरोना जांच के पहुंचे किसान

बहरोड़ (अलवर). प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता जताई थी. साथ ही उन्होंने अन्य राज्यों से आने वाले सभी लोगों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने के आदेश दिए थे. लेकिन अब उनके आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ रही है.

राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर बिना कोरोना जांच के पहुंचे किसान

राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में आज ये देखने को मिला. आंदोलन में कई किसान नेता बगैर कोरोना नेगेटिव जांच के शहीद स्मारक पर पहुंचे. जहां पर प्रशासन के आला अधिकारियों ने उनकी कोई जांच नहीं की. साथ ही आंदोलन में लोगों को भी संबोधित करते नजर आए.

बता दें कि किसी भी नेता और किसानों ने ना तो मास्क लगाया और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया. जबकि रविवार की रात को ही जिला कलेक्टर के आदेश के बाद हरियाणा से आने वाले वाहनों को बगैर कोरोना रिपोर्ट के सीमा में नही आने दिया जबकि आज हरियाणा से सैकड़ों किसान बॉर्डर पर पहुंचे थे.

पढे़ं-स्कूल जा रही शिक्षिका को डंपर ने कुचला, CCTV फुटेज देख सिहर जाएंगे

अब सवाल ये है कि क्या सरकार के दोगले आदेश पर सिर्फ आम आदमी ही इसका शिकार हो रहा है. एक तरफ आम जनता अगर बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पाई जाती है तो उसका चालान कर जुर्माना लगाया जाता है, लेकिन कृषि कानून के विरोध में बैठे लोगों पर शायद ये नियम लागू नहीं होता है. किसान आंदोलन में सक्रिय रही पूनम पांडे ने राज्य सरकार के आदेशों को धता बताते हुए कहा कि आज मैं राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर आई हूं ना तो मुझे किसी ने रोका और ना ही मेरी कोरोना नेगेटिव जांच की रिपोर्ट मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details