राजस्थान

rajasthan

हरियाणा बॉर्डर पर किसान और पुलिस के बीच विवाद...कंपकंपाती ठंड में भी विरोध-प्रदर्शन जारी

By

Published : Dec 15, 2020, 4:30 PM IST

कृषि कानून के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा सीमा पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. किसान विरोध-प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.

dispute between farmers and police, alwar news
कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन...

अलवर. कृषि कानून के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा सीमा पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. किसान विरोध-प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. वहीं, दूसरे दिन भी किसान नेता भूख हड़ताल पर बैठे हैं. मंगलवार को सुबह किसान नेता हरियाणा की तरफ लगी बैरिकेडिंग पर झंडे लगा रहे थे. इस दौरान हरियाणा पुलिस और किसानों के बीच विवाद हो गया. जिसके बाद किसानों ने जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया.

झंडा लगाने को लेकर किसानों और पुलिस के बीच विवाद...

पढ़ें:किसान आंदोलन: हरियाणा बॉर्डर पर 14वें दिन भी महापड़ाव जारी, जयपुर-दिल्ली हाईवे जाम करने की चेतावनी

राजस्थान का किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है. पूरे देश की निगाहें राजस्थान के किसान आंदोलन पर टिक गई हैं. राजस्थान और हरियाणा से लगातार किसान ट्रैक्टरों से प्रदर्शन में शामिल होने के लिए अलवर पहुंच रहे हैं. दूसरी तरफ लगातार बढ़ रही सर्दी ने किसानों को परेशान कर दिया है. रात के समय तापमान 6 डिग्री के नीचे रहा. टेंट में सो रहे किसानों के गद्दे पाला पड़ने के कारण गीले हो गए. जिससे किसान काफी परेशान रहे. किसान नेताओं ने कहा कि अब तक जितने भी किसान आंदोलन हुए उनमें सबसे बड़ा किसान आंदोलन अब चल रहा है.

पढ़ें:हरियाणा बॉर्डर पर हजारों किसानों ने डाला डेरा कहा- जब तक कृषि कानून वापस नहीं होगा विरोध जारी रहेगा

किसानों का कहना है कि सरकार लगातार बातचीत करने का दिखावा कर रही है, लेकिन हमें यह दिखाना है कि सरकार गलत है. अगर किसान ऐसा कर पाए तो सरकार को अपने कदम पीछे लेने होंगे और अपना फैसला वापस लेना होगा. किसान आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details