राजस्थान

rajasthan

Alwar Crime News : स्पेशल टीम का सदस्य बताकर व्यक्ति से लूटे 45 हजार रुपये, पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jan 20, 2023, 9:05 PM IST

राजस्थान के अलवर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां पुलिस की स्पेशल टीम का सदस्य बताकर लूटकांड का खुलासा हुआ है. यहां जानिए पूरा मामला...

Alwar Crime News
पुलिस गिरफ्त में लुटेरे

अलवर. पुलिसकर्मी बनकर लोगों को लूटने वाले दो बदमाशों को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम दोनों से पूछताछ कर रही है. यह लोग खुद को पुलिस की स्पेशल टीम का सदस्य बताकर लोगों को रास्ते में रोकते व जांच-पड़ताल करते थे. इस दौरान लोगों के पास मिलने वाले पैसे, मोबाइल फोन व सामान लूटकर फरार हो जाते थे. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

अलवर के सैमला खुर्द गांव के रहने वाले नसीर ने सदर थाना पुलिस को एक शिकायत दी कि पुलिस की स्पेशल टीम का सदस्य बताकर दो लोगों ने उससे लूटपाट की है. नसीर ने पुलिस को बताया कि मथुरा पुलिया के पास दो युवकों ने बीते गुरुवार रात को उसे जांच-पड़ताल के नाम पर रोका था. उसके सामान्य कपड़ों की चेकिंग की. इस दौरान उसके पास रखे 45 हजार रुपये और मोबाइल फोन ले लिया. उसके बाद भी आरोपी फोन करके उसको धमकी दे रहे थे कि व पैसे मांग रहे थे.

पढ़ें :Crime in Jodhpur : व्यक्ति को बेरहमी से पीटा, शरीर में कई जगह फ्रैक्चर

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की. सर्विलांस व अन्य तकनीकी टीम की मदद से पुलिस ने आरोपियों की पहचान की व दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों को अभी पर्दे में रखा गया है. इन से जुड़ी हुई जानकारी का पुलिस ने अभी खुलासा नहीं किया है. डिप्टी एसपी ने कहा कि इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

डिप्टी एसपी अमित कुमार ने बताया कि इस मामले में आरोपियों की पहचान की गई व दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. इनकी शिनाख्त परेड कराई जाएगी. उसके बाद आरोपियों के चेहरे से नकाब हटेगा. उन्होंने कहा कि खुद को पुलिसकर्मी बताकर आरोपियों ने लूटपाट की है. इसलिए यह मामला ज्यादा गंभीर है. जिस तरह से इन्होंने घटना को अंजाम दिया, उससे साफ है कि आरोपियों ने पहले भी लोगों को लूटा होगा. इसलिए पुलिस टीम गहनता से जांच पड़ताल कर रही है व आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही कुछ और बड़े खुलासे इस मामले में हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details