राजस्थान

rajasthan

बालिका के दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा

By

Published : Aug 26, 2021, 10:56 PM IST

अलवर में बालिका से दुष्कर्म और हत्या (rape and murder case) के आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आरोपी ने एक 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म कर उसे 8वीं मंजिल से फेंककर बालिका की हत्या कर दी.

rape and murder case, Alwar news
अलवर में बालिका के दुष्कर्म के बाद हत्या

अलवर.विशिष्ट न्यायालय (पोक्सो एक्ट संख्या-2) के न्यायाधीश राजवीर सिंह ने बालिका से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गुरुवार को अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही 40 हजार रुपए अर्थदंड आदेश भी दिया है.

विशिष्ट लोक अभियोजक अशोक कुमार सैनी ने बताया कि भिवाड़ी पुलिस के एक ग्रामीण थाना इलाके में 5 फरवरी 2016 की देर शाम 10 साल की बच्ची अपनी झुग्गी के बाहर खेल रही थी. जिसे बिस्कुट दिलाने के बहाने से श्रीरामदास पुत्र विश्वनाथ दास निवासी पूर्व टोला किशनपुर युसुफ थाना सरायरंजन जिला सम्सतीपुर-बिहार हाल टपूकड़ा-भिवाड़ी बहला-फुसलाकर ले गया. निर्माणाधीन भवन में ले जाकर बालिका के साथ बलात्कार किया.

यह भी पढ़ें.धौलपुर में नाबालिग से गैंग रेप, डांस सिखाने वाले टीचर और उसके साथियों ने की ज्यादती

इसके बाद निर्माणाधीन भवन की 8वीं मंजिल से फेंककर बालिका की हत्या कर दी. घटना के संबंध में बलात्कार और हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर हुए पुलिस ने आरोपी श्रीरामदास को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया.

प्रकरण में विशिष्ट न्यायाधीश राजवीर सिंह ने सुनवाई पूरी करने के बाद गुरुवार को अभियुक्त श्रीरामदास को आजीवन कारावास और 40 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई. इसके बाद अभियुक्त को जेल भेज दिया गया. मृतका बालिका के माता-पिता को पीड़ित को राशि दिलवाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अलवर के सचिव को अनुशंषा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details