राजस्थान

rajasthan

ACB action in Alwar: एसीबी ने सीएचसी डॉक्टर और दलाल को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 21, 2022, 7:12 PM IST

अलवर ग्रामीण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (ACB caught doctor and broker) के वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र शेखर और उसके दलाल राहुल यादव को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम डॉक्टर और दलाल से पूछताछ कर रही है.

ACB caught doctor and broker,  Bribery in lieu of making medical legal report
सीएचसी डॉक्टर और दलाल को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार.

अलवर:अलवर ग्रामीण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (ACB caught doctor and broker) के वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र शेखर और उसके दलाल राहुल यादव को एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एसीबी की टीम डॉक्टर और दलाल से पूछताछ कर रही है. साथ ही उनके घरों की भी तलाशी ली जा रही है. दोनों आरोपियों को गुरुवार को अलवर के एसीबी विशेष न्यायालय में (ACB Special Court of Alwar) पेश किया जाएगा.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) को एक व्यक्ति ने इसकी शिकायत की थी. जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि मेडिकल लीगल रिपोर्ट बनाने के एवज में मालाखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वरिष्ठ विशेषज्ञ डॉ. जितेंद्र शेखर ने अपने दलाल राहुल यादव के जरिए 22 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस पर पीड़ित ने मामले की शिकायत एसीबी से की. इसके बाद एसीबी ने पुलिस निरीक्षक प्रेमचंद्र से मामले का सत्यापन करवाया और शिकायतकर्ता से दलाल डॉक्टर को फोन करवाया. फोन पर दोनों ने रिश्वत लेने की बात कुबूल की. इस पर एसीबी की टीम ने शिकायतकर्ता को पैसे लेकर बुधवार को डॉक्टर और उसके दलाल के पास भेजा. दलाल राहुल यादव डॉक्टर के क्लिनिक पर काम करता है. उसने शिकायतकर्ता से पैसे लेकर रख लिए, जिसके बाद एसीबी की टीम ने दलाल राहुल यादव और डॉक्टर जितेंद्र शेखर को गिरफ्तार कर लिया.
इसे भी पढ़ें - दुष्कर्म के मामले को कमजोर करने के बदले मांगी रिश्वत, 4 लाख रुपए लेते दो दलाल व एसएचओ गिरफ्तार

एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि डॉ. जितेंद्र शेखर मालवीय नगर में रहता है, जबकि राहुल यादव गांव मालीवास बिजवाड़ का रहने वाला है. एसीबी की टीम लंबे समय से डॉक्टर के पीछे लगी हुई थी. पहले भी कई बार शिकायतें मिल चुकी है. एसीबी के अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपियों को अलवर के एसीबी विशेष न्यायालय में गुरुवार को पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details