राजस्थान

rajasthan

Water Crisis in Ajmer: बीसलपुर बांध से पर्याप्त पेयजल सप्लाई नहीं होने से गहराया संकट...कांग्रेस ने दिया 7 दिन का अल्टीमेटम

By

Published : Nov 9, 2021, 1:48 PM IST

Updated : Nov 9, 2021, 10:00 PM IST

Water Crisis in Ajmer: अजमेर जिले की लाइफलाइन (Ajmer district lifeline) बीसलपुर बांध (Bisalpur Dam) में पर्याप्त पानी की आवक होने के बावजूद भी अजमेर जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. इससे जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ लोग आक्रोशित हो रहे हैं.

Ajmer News, Rajasthan News
जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिलते कांग्रेस के नेता.

अजमेर. जिले की लाइफ लाइन बीसलपुर बांध में पर्याप्त पानी होने के बाद भी अजमेर में पेयजल सप्लाई नहीं होने पर कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल ने अजमेर पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पूर्व विधायक ने जिले में पेयजल आपूर्ति समय पर नहीं होने पर अधिकारियों को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है. उल्लेखनीय है कि जिले में 72 से 80 घंटे बाद पेयजल की आपूर्ती हो रही है. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है.

जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की पर्याप्त सप्लाई नही होने से आमजन परेशान है. बीजेपी के नेता कई बार पेयजल सप्लाई सुचारू करने की मांग कर चुके हैं. लेकिन इस बार प्रदेश में पदासीन कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेसी जल भवन गए और अतिरिक्त चीफ इंजीनियर को 7 दिन में पेयजल सप्लाई करने का अल्टीमेटम दे दिया.

अधिकारियों से मिले कांग्रेस नेता

पढ़ें- Ashok Gehlot writes to PM Modi: पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में और कमी करने की मांग

कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार जयपाल ने अजमेर के पीएचईडी अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अजमेर में 72 से 80 घंटे के अंतराल में पेयजल की सप्लाई हो रही है. जयपाल ने कहा कि कांग्रेस के पदाधिकारी और पार्षदों ने मिलकर इसका विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि पेयजल सप्लाई को सुचारू करने के लिए अधिकारियों को फील्ड में जाने के लिए कहा गया है. कांग्रेस शहर अध्यक्ष विजय जैन ने बताया कि पेयजल की समस्या को लेकर शहर के कोने-कोने से शिकायतें मिल रही थी.

जलदाय मंत्री के आदेश नहीं मानने का लगाया आरोप

कांग्रेस के सभी पार्षद, वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी अतिरिक्त चीफ इंजीनियर से मिले. जैन ने कहा कि जल संसाधन मंत्री बीडी कल्ला ने 48 घंटे में पेयजल सप्लाई के निर्देश अधिकारियों को दिए थे. फिर भी 72 से 90 घंटे के बीच पेयजल की सप्लाई हो रही है. शहर कांग्रेस महासचिव शिव बंसल ने कहा कि 7 दिन में पेयजल सप्लाई में सुधार नहीं होने पर अधिकारियों के खिलाफ उच्च स्तर पर शिकायत की जाएगी.

Last Updated : Nov 9, 2021, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details