राजस्थान

rajasthan

अजमेर में बेकाबू बस ने श्रद्धालुओं को कुचला, तीन लोगों की मौत, तीन घायल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 25, 2023, 6:47 PM IST

अजमेर में राजगढ़ मसानिया भैरव धाम मंदिर के पास एक बेकाबू बस ने दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं को कुचल दिया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हुए हैं.

अजमेर में हादसा
अजमेर में हादसा

बेकाबू बस ने श्रद्धालुओं को कुचला

अजमेर. जिले के राजगढ़ मसानिया भैरव धाम मंदिर के समीप राजगढ़ पुलिस चौकी पास चौराहे पर एक बेकाबू बस ने दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं को कुचल दिया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए. सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस अस्पताल में पहुंची और घटना की जानकारी ली.

कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि राजगढ़ मसानिया भैरव धाम के स्थापना दिवस पर सोमवार को विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया. मसानिया भैरव धाम में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था. मंदिर के निकट राजगढ़ पुलिस चौकी के पास कुछ लोग सड़क के किनारे प्याऊ के पास बैठे हुए थे. इस दौरान पास ही खड़ी बस अचानक से स्टार्ट हो गई और बेकाबू होते हुए सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हुए हैं. दो घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों के शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

धक्का लगने के बाद स्टार्ट हुई बस को काबू नहीं कर पाया चालक :प्रत्यक्षदर्शी पाली निवासी प्रेम सिंह ने बताया कि "मैं प्याऊ पर पानी भर रहा था, पास में ही प्राइवेट बस खड़ी हुई थी, जिसमें सवारियां भरी हुई थी, बस स्टार्ट नहीं हो रही थी ऐसे में बस को धक्का लगाकर स्टार्ट किया गया, अचानक बस स्टार्ट होकर बेकाबू हो गई. धक्का लगाने के बाद बस स्टार्ट होने पर चालक बस पर काबू नहीं रख पाया और सामने बैठे लोगों को बस ने कुचल दिया. बस इसके बाद भी बस नहीं रुकी और सामने ही चौकी परिसर में जा घुसी. इस हादसे में एक पुलिसकर्मी भी बाल-बाल बचा है."

इसे भी पढ़ें : चित्तौड़गढ़ में कोहरे का कहर, ट्रक और वैन की भिड़ंत में चालक की मौत, दो महिला मजदूर घायल

वहीं, प्रत्यक्षदर्शी सुरेश तंबोली ने बताया कि बस स्टार्ट होते ही सीधे सामने पुलिस चौकी परिसर में जा घुसी, वहीं पर कुछ लोग बैठे हुए थे उनको बस ने कुचल दिया. मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई. सुरेश ने कहा कि यह बस चालक की लापरवाही थी. इस हादसे में एक पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट लगी है. वहीं, कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि हादसे से की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अजमेर जेएलएन अस्पताल में भर्ती करवाया गया. उन्होंने बताया कि हादसे में अजमेर के खटीकों के मोहल्ला निवासी कमलेश कुमार, टोंक जिले के टोडारायसिंह में लक्ष्मीपुर खरेडा निवासी निवासी भंवरलाल और एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि अलवर के रेनी निवासी निशा, भीलवाड़ा के दीगोद निवासी लाल सिंह गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. एक घायल को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details