राजस्थान

rajasthan

विश्वास जीत दो शातिरों ठगों ने सोनार से ठगे 15 किलो चांदी के घुंघरू

By

Published : Aug 3, 2021, 5:29 PM IST

अजमेर में 15 किलो चांदी के घुंघरू की ठगी का मामला सामने आया है. ठगी की गई घुंघरू की कीमत करीब 10 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

thugs took 15 kg of silver ghungroo, ajmer news
अजमेर में 15 किलो चांदी के घुंघरू की ठगी

अजमेर. जिले में ठगी का एक बड़ा मामला गंज थाना क्षेत्र में सामने आया है. एक सोनार पर दो शातिर ठगों ने पहले विश्वास कायम किया. फिर ठग 15 किलो चांदी के घुंघरू लेकर फरार हो गए. पीड़ित सुनार ने गंज थाने में दोनों शातिर युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

पट्टी कटला स्थित नहर मोहल्ला निवासी जितेंद्र सोनी ने गंज थाने में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी अजीत और अतुल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. जितेंद्र सोनी का आरोप है कि अजीत और अतुल पहले भी दो-तीन बार उसके पास चुके हैं. इस दौरान उन्होंने चांदी की सिल्लियां देकर बदले में चांदी के घुंघरू उसी वजन के अनुसार लिए थे. इससे वह उन पर विश्वास करने लगा था. इस बार आरोपी अजीत और अतुल दोनों ही 15 किलो चांदी की सिल्लियां लेकर आए थे और उससे 15 किलो चांदी के घुंघरू लेकर चले गए.

यह भी पढ़ें.नियम बदलते ही ATM पर डाका, गैस कटर से काटकर ले उड़े 12 लाख

जितेंद्र सोनी का कहना है कि देर शाम होने के कारण उसने दोनों आरोपियों की ओर से दी गई चांदी की सिल्लियां की जांच नहीं करवा पाया. सुबह जब उसने चांदी की 15 किलो सिल्ली की जांच करवाई तो उसके होश फाख्ता हो गए. दोनों शातिर युवक सुनार को नकली चांदी पकड़ा कर असली चांदी के घुंगरू ले गए. ठगी की कई गई चांदी के घुंघरू की बाजार कीमत 9 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

खास बात यह है कि लाखों का व्यापार करने के बावजूद सुनार ने दोनों आरोपियों का कोई पहचान संबंधी दस्तावेज भी नहीं लिया. वह केवल दोनों शातिर युवकों का नाम ही जानता है. दोनों शातिर युवकों की बोली के अनुसार उसने बताया है कि वह यूपी के मुरादाबाद निवासी हैं. पीड़ित की शिकायत पर गंज थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ने पीड़ित के बताए हुलिए के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है

ABOUT THE AUTHOR

...view details