राजस्थान

rajasthan

आरपीएससी : आरएएस भर्ती 2021 के द्वितीय चरण के साक्षात्कार आज से होंगे शुरू

By

Published : Aug 7, 2023, 7:47 AM IST

आज से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का द्वितीय चरण शुरू होने जा रहा है जो कि आगामी 18 अगस्त तक चलेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

अजमेर.आरपीएससी की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का द्वितीय चरण आज 7 अगस्त से शुरू होंगे. जो कि आगामी 18 अगस्त तक चलेगा. अभ्यर्थियों के साक्षात्कार पत्र पूर्व में ही आयोग वेबसाइट पर अपलोड किया जा चुका है.

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि द्वितीय चरण में 224 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम अनुसार किया जाएगा. साक्षात्कार के समय अभ्यार्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं. इसके अभाव में साक्षात्कार से अभ्यर्थी को वंचित किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किया है. वह विस्तृत आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर साक्षात्कार के समय दो प्रतियों में मय समस्त प्रमाण पत्रों की फोटो प्रतियां सहित आवश्यक रूप से प्रस्तुत करें.

उन्होंने बताया कि ऑफलाइन विस्तृत आवेदन पत्र और सेवा प्राथमिकता क्रम स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग ने 10 से 25 जुलाई 2023 तक आरएएस भर्ती 2021 के प्रथम चरण के साक्षात्कार पूरे कर लिए हैं. बता दें कि 988 पद के लिए यह भर्ती प्रक्रिया जारी है. इनमें 363 पद राज्य सेवा एवं 625 पद अधीनस्थ सेवा के शामिल है. इसके लिए आयोग साक्षात्कार आयोजित कर रहा है. दूसरे चरण के साक्षात्कार की तैयारी पूरी हो चुकी है. आज सोमवार से आरपीएससी कार्यालय परिसर में अभ्यर्थियों के साक्षात्कार शुरू होंगे.

पढ़ें RPSC: वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022, ग्रुप ए और बी की सामान्य ज्ञान परीक्षा के प्रवेश पत्र अपलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details