राजस्थान

rajasthan

आरपीएससी : इन चार परीक्षाओं की तारीख हुई जारी, अभ्यार्थी वेबसाइट पर देख सकते हैं टाइम टेबल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 8, 2024, 8:28 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को चार विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित तिथि जारी की गई. ऐसे में अब अभ्यार्थी इसकी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

Rajasthan Public Service Commission
Rajasthan Public Service Commission

अजमेर.आरपीएससी की परीक्षाओं का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आयोग ने परीक्षाओं की तिथि जारी कर दी है. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सोमवार को चार विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित परीक्षा की तिथि जारी की गई. ऐसे में अब अभ्यार्थी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर देख सकते हैं. बता दें कि इनमें तीन परीक्षा जून माह और एक जुलाई माह में होगी.

राजस्थान लोक सेवा आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि उत्खनन अधिकारी और संग्रहालय अध्यक्ष (पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2023 का आयोजन 16 जून, 2024 को होगी. इसमें खोज व उत्खनन अधिकारी का एक और संग्रहालय अध्यक्ष प्रतियोगी परीक्षा 2023 का आयोजन 9 पदों के लिए होगा. इसी तरह 12 पदों के लिए सहायक अभियांत्रिकी (भूजल विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2023 का आयोजन 30 जून, 2024 को होगा.

इसे भी पढ़ें -आरपीएससी की परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट, नकल और पेपर लीक को रोकने के लिए खास इंतजाम

इसे भी पढ़ें -25 फरवरी को सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा, आयोग ने अभ्यर्थियों को दिया पर्सनल डिटेल में संशोधन का अवसर

इसे भी पढ़ें -राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओं के लिए जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में नियंत्रण कक्ष स्थापित

वहीं, नौ पदों के लिए विधि रचनाकार (विधि एवं विधिक कार्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2024 का आयोजन 14 जुलाई, 2024 को किया जाना प्रस्तावित है. मेहता ने बताया कि इन सभी परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम फिलहाल जारी नहीं किया है. आयोग की ओर से जल्द ही जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details