राजस्थान

rajasthan

ब्यावर में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, रेल यातायात रहा बाधित

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 8, 2023, 11:58 AM IST

Updated : Dec 8, 2023, 12:04 PM IST

Goods train derailed, ब्यावर जिले में मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. इसके चलते काफी देर तक यातायात बाधित रहा. हालांकि, घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.

Bogie of Goods train derails in Beawar
मालगाड़ी की बोगी पटरी से उतरी

ब्यावर में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा

ब्यावर.जिले के बांगड़ गांव में गुरुवार रात को लोडेड मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया. इस घटना से डीएफसीसी और रेल विभाग में हड़कंप मच गया. पटरी से उतरकर डिब्बा लाइन की तरफ झुक गया, इस चलते कुछ घंटों तक यातायात बाधित रहा. रेलवे विभाग की तकनीकी टीम शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंची और मालगाड़ी के डिब्बे को पटरी पर वापस चढ़ाने में जुट गई. अजमेर रेल मंडल के डीआरएम राजीव धनखड़ ने भी सुबह मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया. डीआरएम धनखड़ ने कहा कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए तकनीकी टीम गठित की जाएगी.

हादसे में किसी को चोट नहीं आई: अजमेर रेल मंडल के डीआरएम राजीव धनखड़ ने बताया कि डीएफसीएल से लोडेड ट्रेन का आखिरी एक डिब्बा पटरी से उतर गया. दो डिब्बे क्षतिग्रस्त हुए हैं, हालांकि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई है. मालगाड़ी के डिब्बे को पटरी पर चढ़ाए जाने की कवायद की गई है. रेलवे लाइन अब बाधित नहीं है. ट्रेनों का आवागमन लाइन पर शुरू हो चुका है. उन्होंने बताया कि यह ट्रेन बांगड़ गांव साइडिंग से आ रही थी. बांगड़ स्टेशन से निकलकर मालगाड़ी को आगे लाइन पर जाना था, लेकिन शर्टिंग के दौरान यह हादसा हुआ है.

पढ़ें. OHE केबल टूटने से दिल्ली मुंबई लाइन पर घंटों ठप रहा रेलवे यातायात, यात्री हुए परेशान

मालगाड़ी के डिब्बों में सीमेंट भरा था : डीआरएम धनखड़ ने बताया कि हादसा कैसे हुआ इस बारे में अभी फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. इस मामले की जांच की जाएगी. इसके लिए जांच कमेटी बनाई जाएगी जो जांच करके रिपोर्ट देगी. इसके बाद ही हादसे की वजह सामने आ पाएगी. बता दें कि मालगाड़ी के डिब्बों में सीमेंट भरा हुआ था. सीमेंट प्लांट से लोड करने के बाद मालगाड़ी बांगड़ गांव स्टेशन के समीप पंहुच कर खड़ी थी. इसके बाद जब इंजन ने डिब्बों को धकेला तब आखरी डिब्बा पटरी से उतर गया.

Last Updated :Dec 8, 2023, 12:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details