राजस्थान

rajasthan

जीत की चाबी युवाओं के हाथ में है, इनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करे सरकार : उपेन यादव

By

Published : Jul 27, 2023, 7:06 PM IST

Upen Yadav in Ajmer, उपेन यादव का कहना है कि इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत की चाबी युवाओं के हाथ में है. इसलिए प्रदेश सरकार को युवाओं की मांगों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. सुनिए और क्या कहा...

Upen Yadav Warn Gehlot Government
उपेन यादव

उपेन यादव ने क्या कहा, सुनिए...

अजमेर. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि जीत की चाबी इस बार युवाओं के हाथ में है. सरकार को युवाओं की मांगों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. यादव ने गुरुवार को अजमेर आरपीएससी पहुंच कर सचिव से मुलाकात कर विभिन्न भर्तियों को पूरा होने में आ रही अड़चनों को दूर करने की मांग रखी.

बातचीत के दौरान उपेन यादव ने कहा कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा में ग्रुप ए और बी का सामान्य ज्ञान का पेपर लीक हुआ था. इन दोनों पेपर को आरपीएससी दोबारा करवा रहा है, लेकिन ग्रुप सी और डी में सम्मिलित अभ्यर्थियों का परिणाम जारी नहीं हो रहा है. आयोग की ओर से परिणाम शीघ्र जारी करने की मांग की गई है. इसके अलावा स्कूल व्याख्याता भर्ती के फाइनल परिणाम, पीटीआई भर्ती एवं सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के परिणाम को जल्द जारी करने की मांग की गई है.

उपेन यादव ने बताया कि आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने आश्वासन दिया है कि वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का परिणाम आने वाले सप्ताह में जारी होगा, जबकि स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा के परिणाम अगले माह के प्रथम सप्ताह में जारी होंगे. पीटीआई और लाइब्रेरियन की विज्ञप्ति भी अगले माह तक जारी हो जाएगी. बातचीत में उपेन यादव ने कहा कि आरपीएससी में जिस तरह के पिछले दिनों हालात बने और आयोग के सदस्य बाबूलाल कटारा को पेपर लीक मामले में पकड़ा गया, इससे युवाओं में आयोग के प्रति अविश्वास उत्पन्न हुआ था. आयोग सचिव पद पर हाल में रामनिवास मेहता को लगाया गया है, यह पूर्व में डीओपी में थे. उम्मीद है कि मेहता के कामकाज संभालने से आयोग के कामकाज में गति आएगी और आयोग की छवि सुधरेगी. साथ ही समय पर भर्ती परीक्षा होगी और परिणाम जारी होंगे.

पढे़ं :Upen Yadav in RPSC office: आयोग सचिव से मिले उपेन, भर्ती परीक्षा के लंबित परिणाम जल्द जारी करने की मांग की

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले सीएम से भी मुलाकात हुई थी. सीएम से आचार संहिता से पहले प्रथम और द्वितीय ग्रेड अध्यापक भर्ती का परिणाम जारी होकर एन की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो. वहीं, विभिन्न भर्तियों का कैलेंडर जारी होने के साथ भर्ती के लिए विज्ञप्ति भी जारी हो. इन मांगों को लेकर लगातार महासंघ की ओर से संघर्ष किया जा रहा है. यादव के अजमेर आरपीएससी पहुंचने की पूर्व सूचना से पहले ही कई भर्तियों के अभ्यर्थी आरपीएससी के बाहर एकत्रित हो गए. आरपीएससी सचिव और डिप्टी सचिव से मुलाकात करने के बाद उपेन यादव ने देश के कोने-कोने से आए अभ्यर्थियों से भी मुलाकात की और उनकी मांगों को सुना.

चुनाव में युवाओं का होगा बड़ा रोल : बातचीत में राजस्थान युवा बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि आगामी चुनाव में इस बार युवाओं का मुख्य रोल रहेगा. जीत की चाबी युवाओं के हाथ में होगी. युवाओं के साथ यदि किसी तरह का धोखा होता है तो युवा राजनीतिक पार्टियों से सीधी टक्कर लेंगे. युवाओं के पक्ष में काम होगा तो युवा धन्यवाद देंगे, लेकिन काम नहीं होंगे तो युवा खिलाफ मैदान में उतरेगा और नेताओं को सबक सिखाने का काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details