राजस्थान

rajasthan

RPSC: संरक्षण अधिकारी, वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022 के अभ्यर्थियों को संशोधन का अवसर

By

Published : Dec 15, 2022, 6:07 PM IST

आरपीएससी की संरक्षण अधिकारी और वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन में ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया जा रहा है. इस दौरान अभ्यर्थी नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्मतिथि और जेंडर के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकते (Online correction in RPSC exam forms) हैं.

Online correction in RPSC exam forms of protection officer and senior teacher recruitment
RPSC: संरक्षण अधिकारी, वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022 के अभ्यर्थियों को संशोधन का अवसर

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से संरक्षण अधिकारी (महिला अधिकारिता विभाग) परीक्षा 2022 का आयोजन 28 जनवरी 2023 को किया जाना (Senior teacher recruitment exam in 2023) है. इसके बाद 29 जनवरी से 1 फरवरी 2023 तक वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 का आयोजन किया जाएगा. इन दोनों परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया जा रहा है.

आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि 23 दिसंबर 2022 से 1 जनवरी 2023 तक अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्मतिथि और जेंडर के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन किए जा सकेंगे. ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यर्थियों के लिए सुविधा मात्र है. परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप ही संशोधन मान्य होगा. विज्ञापन की शर्तें पूर्व अनुसार ही रहेगी.

पढ़ें:RPSC 2nd Grade Teacher Exam Date: 21 से 27 दिसंबर तक होगा परीक्षाओं का आयोजन, जानिए शेड्यूल

ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क और प्रक्रिया: संशोधन चाहने वाले अभ्यर्थियों को ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा. आयोग के ऑनलाइन पोर्टल http://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगइन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध recruitment-portalका चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details