राजस्थान

rajasthan

अजमेर में जमकर लगे मोदी-मोदी के नारे, जनता बोली- ये है सत्ता परिवर्तन की शुरुआत

By

Published : May 31, 2023, 10:33 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अजमेर जिले के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए जनता की नब्ज टटोली. इस दौरान सभा में जमकर मोदी-मोदी के नारे लगे. माना जा रहा है कि राजस्थान में पीएम का आना सत्ता परिवर्तन की ( Rajasthan Politics) शुरुआत है.

PM Narendra Modi Ajmer Visit
पीएम मोदी का अजमेर दौरा

जनसभा में दिखा पीएम मोदी का बोलबाला

अजमेर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार की जनसभा और पुष्कर धार्मिक यात्रा ने अजमेर जिले समेत 8 लोकसभा क्षेत्र और 42 विधानसभा क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बन गई है. इसके साथ ही 9 वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर एक और महा जनसंपर्क अभियान का मोदी ने आगाज किया. दूसरी ओर मोदी ने राजस्थान में चुनावी बिगुल भी बजा दिया है. जनसभा में शामिल लोगों का मानना है कि मोदी के आने से अब राजस्थान में सत्ता परिवर्तन की बयार शुरू होगी जो कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर देगी.

लोगों की भावना से जुड़े मोदी: पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में अजमेर को सम्राट पृथ्वीराज चौहान की शौर्य भूमि बताया. पीएम ने अजमेर संभाग के प्रमुख धार्मिक स्थल तीर्थ गुरु पुष्कर, ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह, मेड़ता में भक्त शिरोमणि मीरा का मंदिर, जनसभा स्थल से निकट प्रसिद्ध खोड़ा गणेश का नाम भी उन्होंने अपने भाषण में लिया. सभा में बैठी जनता पीएम मोदी के मुंह से स्थानीय धार्मिक स्थलों के नाम सुनकर ही गदगद हो गई. पीएम मोदी को देखने और सुनने के लिए आए लोगों में काफी उत्साह नजर आया. जनसभा में शामिल युवाओं ने गहलोत सरकार पर युवाओं के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया और पेपर लीक को लेकर भी कांग्रेस सरकार को कोसा. युवाओं ने कहा कि राजस्थान का युवा पीएम मोदी के साथ है.

पढ़ें. पीएम मोदी का कांग्रेस पर प्रहार, बोले-कांग्रेस सरकार में होता था 85 फीसदी भ्रष्टाचार

आप के कार्यकर्ता काले झंडे दिखाने पहुंचे: आप पार्टी की पूर्व संभाग प्रभारी कीर्ति शर्मा पीएम मोदी की जनसभा के लिए बने पांडाल में पहुंचती, इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान उन्होंने वहीं से ही काले झंडे दिखाकर अपना विरोध जताया. जनसभा के बाद पुलिस हिरासत में मौजूद कीर्ति शर्मा को छोड़ दिया गया. बाद में कीर्ति शर्मा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तानाशाही करते हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का कोई विरोध करता है तो उसको दबाने का प्रयास किया जाता है.

22 वर्ष बाद पहुंचे पुष्कर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 वर्ष बाद बुधवार को पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा के मंदिर पहुचे. यहां मंदिर के पुजारी लक्ष्मी निवास वशिष्ठ ने उन्हें पूजा करवाई. मंदिर पुजारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया. साथ ही उन्हें जगतपिता ब्रह्मा की तस्वीर भी भेंट की. पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी ने मंदिर की परिक्रमा की. मंदिर पुजारी लक्ष्मी निवास वशिष्ट ने बताया कि प्रोटोकॉल के कारण किसी भी तरह की कोई बात मंदिर परिसर में नहीं हुई. तयशुदा कार्यक्रम के तहत मोदी पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना के लिए नहीं जा पाए.

पढे़ं. पीएम मोदी का राजस्थान दौरा, इन मुद्दों पर रहा फोकस...

51 किलो की माला पहनाई : पुष्कर से सेना के हेलीकॉप्टर से पीएम मोदी अजमेर कायड़ विश्राम स्थली पहुंचे. हेलीकॉप्टर दिखते ही पांडाल में बैठे हजारों लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. इससे पहले मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़, पूर्व मंत्री किरोड़ी लाल मीणा सहित अन्य ने मंच पर संबोधन दिया. बीजेपी के इन दिग्गज नेताओं ने मोदी सरकार के कामकाज और योजनाओं को गिनाया. पीएम मोदी के मंच पर पहुंचने से 5 मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मंच पर पहुंची. इसके बाद पीएम मोदी ने मंच पर पंडाल में उपस्थिति लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया. मंच पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्राट पृथ्वीराज चौहान की तस्वीर भेंट की. मंच पर आसीन बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने मोदी को 51 किलो की माला पहनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details