राजस्थान

rajasthan

Suicide in Central University: राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की छात्रा ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 28, 2023, 7:35 AM IST

राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने खुदकुशी (Suicide Case in Rajasthan Central University) कर ली. छात्रा ने हॉस्टल में खुदकुशी की.

Suicide in Ajmer
Suicide in Ajmer

अजमेर. राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय में अध्ययनरत एक छात्रा ने शुक्रवार देर रात अज्ञात कारणों से खुदकुशी कर ली. जिसकी सूचना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन मौके पर पहुंची. इसके बाद प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी. घटना की सूचना पर बांदरसिंदरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया गया कि युवती राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय की एमएससी माइक्रोबायोलॉजी की प्रथम वर्ष की छात्रा थी, जो हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी.

मामले में बांदरसिंदरी थाना पुलिस की ओर से बताया गया कि शव को कब्जे में लेकर राजकीय जिला यज्ञनारायण अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. इसे पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा. घटना की जानकारी होते ही राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी हॉस्टल में छात्रों की भीड़ लग गई. बांदरसिंदरी थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि फिलहाल खुदकुशी की वजह साफ नहीं हो सकी और हम मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही उक्त मामले में छात्रा के करीबियों से भी पूछताछ किए जाने की बात कही गई.

इसे भी पढ़ें- Suicide in Chittorgarh: मां-बाप की डांट से नाराज छात्रा ने की खुदकुशी

वहीं, छात्रा की खुदकुशी की सूचना के बाद उसके परिजन भी सेंट्रल यूनिवर्सिटी पहुंच गए. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. शुक्रवार देर रात किशनगढ़ के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में मृतका का शव रखवाया गया, जहां शनिवार को उसका पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को शव सुपुर्द किया जाएगा. लेकिन इन सब के बीच अहम सवाल यह है कि यूनिवर्सिटी हॉस्टल में ये वाकया हो गया और प्रबंधन को इसकी भनक तक नहीं लगी. यही वजह है कि पुलिस इस मामले की गहनता से जांच में जुटी है और उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही खुदकुशी की असल वजह सामने आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details