राजस्थान

rajasthan

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022ः सामान्य ज्ञान के प्रश्न पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियां जारी, ये है आपत्ति दर्ज कराने की डेट्स

By

Published : Jun 13, 2023, 10:29 AM IST

आरपीएससी की ओर से आयोजित वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा के ग्रुप सी और डी के सामान्य ज्ञान विषय के प्रश्न पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियां जारी कर दी गई है.

Answer keys of senior teacher GK paper released
वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा 2022ः सामान्य ज्ञान के प्रश्न पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियां जारी, ये है आपत्ति दर्ज कराने की डेट्स

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत आयोजित ग्रुप सी, डी के सामान्य ज्ञान विषय के प्रश्न पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियां आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है. अभ्यर्थी 14 से 16 जून तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकते हैं.

आयोग के उपसचिव सुनील रांका ने बताया कि परीक्षा इसी साल 29 जनवरी को आयोजित की गई थी. रांका ने बताया कि वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत आयोजित ग्रुप सी और डी के सामान्य ज्ञान विषय के प्रश्न पत्रों की मॉडल उत्तर कुंजियां वेबसाइट पर जारी की गई हैं. यदि किसी भी अभ्यर्थी को इन मॉडल उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति हो, तो निर्धारित शुल्क के साथ वह 14 से 16 जून को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है.

पढ़ेंःवरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा 2022, उर्दू, विज्ञान, पंजाबी एवं गणित विषय की मॉडल उत्तर कुंजियां जारी

मॉडल प्रश्न पत्र के क्रम अनुसार ही होगी प्रविष्ठियांःरांका ने बताया कि आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर मॉडल प्रश्न पत्र के क्रम अनुसार ही प्रविष्ट करनी होंगी. परीक्षा के मॉडल प्रश्न पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. आपत्ति प्रमाणित पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें. वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं होगा. परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं होगा.

पढ़ेंःRPSC 2nd Grade Recruitment Exam: ग्रुप सी और डी की सामान्य ज्ञान परीक्षा संपन्न, मोबाइल के साथ पकड़ा गया नकलची

आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क और प्रक्रियाः रांका ने बताया कि आयोग की ओर से प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क 100 रुपए (सेवा शुल्क के अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है. अभ्यार्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर तमबतनपजउमदज-चवतजंस का चयन कर परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक ( क्वेश्चन ऑब्जेक्शन ) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं.शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं होंगी. उन्होंने बताया कि आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details