राजस्थान

rajasthan

बहुचर्चित विक्रम शर्मा हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jun 8, 2021, 9:59 PM IST

अजमेर के बहुचर्चित विक्रम शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. बता दें कि यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा की हत्या आरोपियों ने गोली मारकर कर दी थी.

Rajasthan news, Vikram Sharma murder case
विक्रम शर्मा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

अजमेर.बहुचर्चित विक्रम शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है. भू कारोबारी और यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विक्रम शर्मा की हत्या 20 जुलाई 2020 को उस वक्त की गई, जब वह अपने परिचित से मिलने के लिए अपनी कार से जा रहा था.

विक्रम शर्मा की रेकी करने में शामिल था आरोपी

गिरफ्तार आरोपी अजय कुमार वरुण चौधरी के गांव का रहने वाला है. धर्मेंद्र चौधरी की हत्या का बदला लेने के लिए आरोपी वरुण चौधरी की गैंग में शामिल हुआ था और जिस रात विक्रम शर्मा की हत्या की गई, उस रात अजय कुमार भी विक्रम की रेकी कर अपने साथियों के साथ उस पर हमला करने के लिए घात लगा कर बैठा था.

विक्रम शर्मा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

यह था पूरा मामला

भू कारोबार से जुड़े विक्रम शर्मा कि धर्मेंद्र चौधरी हत्याकांड को लेकर वर्ण चौधरी से दुश्मनी थी. इसी वजह से विक्रम और वरुण दोनों एक दूसरे की जान के क्या से बने हुए थे. वरुण चौधरी अपनी गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर काफी समय से विक्रम को मरवाने की फिराक में था. उसने कई बार विक्रम पर जानलेवा हमला भी किया था. वरुण चौधरी ने अपने गुरु के आकाश सोनी को विक्रम की राखी करने के लिए लगा रखा था. आकाश अपने साथी रवि मेहरा, राहुल भाट, मोहित सोनी और चंद्रेश उर्फ चिंटू के साथ मिलकर विक्रम शर्मा की हर एक गतिविधि पर नजर रख रहा था.

यह भी पढ़ें.प्यास से मासूम की मौत मामले में BJP ने गहलोत सरकार को घेरा, कहा-अशोक जी जनता माफ नहीं करेगी

22 जुलाई 2020 की रात जब विक्रम शर्मा अपने परिचित से मिलने के लिए घर से अपनी कार में निकला तो इन सभी लोगों ने उसका पीछा किया और जैसे ही विक्रम शर्मा अपनी कार को घर के बाहर पार्क कर कार से नीचे उतरा, वैसे ही इन सभी लोगों ने उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. अपने बचाव के लिए विक्रम रोड के दूसरी तरफ भागा. तब इन सभी ने उसे घेर कर उसे गोलियों से भून डाला. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस पूरे घटनाक्रम में दो शार्प शूटर संदीप और विशाल हरियाणा से आए थे.

इन आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

विक्रम शर्मा हत्याकांड में पुलिस ने अब तक मोहित सोनी चंद्रेश उर्फ चिंटू राहुल भाट रवि मेहरा और शार्प शूटर संदीप व विशाल को गिरफ्तार कर लिया है. यह सभी आरोपी जांच के बाद न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जा चुके हैं. जबकि इस मामले में अभी आकाश सोनी और वरुण चौधरी की गिरफ्तारी होना बाकी है. गिरफ्तार किए गए आरोपी अजय कुमार के खिलाफ पहले भी भरतपुर के कुम्हेर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज है.

यह भी पढ़ें.कार्यवाहक महापौर बनाने का सरकार का फैसला लोकतांत्रिक, 1 सप्ताह में सुधरेगी सफाई व्यवस्था : शील धाबाई

होटल संचालक को बचाया

क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मंगलवार को अपहरण के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पीड़ित होटल संचालक को सकुशल बचा लिया. इस मामले में पुलिस ने अत्याधुनिक साधनों का प्रयोग करते हुए दो बदमाशों को धर दबोचा इन दोनों बदमाशों के खिलाफ पूर्व में भी कई मामले दर्ज पाए गए हैं.

दो बदमाश गिरफ्तार

लोन दिलवाने और कमीशन की वजह से खड़ा हुआ था विवाद

मामले के बारे में जानकारी देते हुए क्रिश्चियन गंज थाना अधिकारी डॉक्टर रवीश कुमार सामरिया ने बताया कि सोमवार रात कायड़ निवासी अनीता चक्रवर्ती ने क्रिश्चियन गंज थाने पर उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसके पिता बुद्धदेव चक्रवर्ती का किसी ने अपहरण कर लिया है. बुद्धदेव चक्रवर्ती पंचशील में मधुबन होटल के संचालक हैं. जिसे वह लीज पर चला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details