राजस्थान

rajasthan

अजमेर के बाल सदन में बालक के साथ कुकर्म, संस्था के कर्मचारी पर आरोप, केस दर्ज

By

Published : Jul 9, 2023, 7:29 AM IST

Updated : Jul 9, 2023, 3:52 PM IST

अजमेर जिले के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में एक मासूम बच्चे के साथ कुकर्म की घटना का खुलासा हुआ है. पीड़ित बालक ने बाल सदन के कर्मचारी पर इस घिनौनी करतूत करने का आरोप लगाया है.

बाल सदन में बालक के साथ कुकर्म
बाल सदन में बालक के साथ कुकर्म

अजमेर के बाल सदन में बालक के साथ कुकर्म

अजमेर.अजमेर शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में 8 वर्षीय मासूम बालक के साथ कुकर्म की वारदात करने का मामला सामने आया है. पीड़ित बालक ने बाल सदन के कर्मचारी पर इस घिनौनी करतूत करने का आरोप लगाया है. घटना दो माह पुरानी है. बाल सदन का प्रबंधक और अन्य कर्मचारी मामले को दबा रहे थे. लेकिन शनिवार को बाल सदन के प्रधान के समक्ष मामला आते ही उन्होंने क्लॉक टावर थाने में लिखित शिकायत दी है. अजमेर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के साथ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

क्लॉक टावर थाना पुलिस के मुताबिक कि बाल सदन के प्रधान की ओर से थाने में लिखित शिकायत दी गई है. बाल सदन के प्रधान ने शिकायत में बताया कि शनिवार को वह जयपुर से अजमेर आए और उन्हें बाल सदन में हुए इस घिनोने कृत्य के बारे में पता चला कि संस्था के एक कर्मचारी ने 8 साल के मासूम बालक के साथ कुकर्म किया है. पीड़ित बालक से भी बातचीत कर घटना की जानकारी ली गई है.

पढ़ेंकिशोर के साथ अज्ञात युवक ने किया कुकर्म, बेहोशी की हालत में छोड़कर भागा

लिखित शिकायत के अनुसार, 18 मई 2023 को आरोपी कर्मचारी ने बालक को बुलाया और उसे कपड़े लाने के बहाने छत पर भेज दिया. बालक वापस लौटा तो कर्मचारी ने उसे कपड़े कमरे में रखने के लिए कहा. जब बालक कमरे में गया तब उसके पीछे पीछे आरोपी कर्मचारी भी पहुंच गया और उसने कमरे का दरवाजा बंद कर बालक के साथ कुकृत्य किया. बालक ने प्रबंधक को भी इस मामले की जानकारी दी थी मगर किसी ने भी थाने में शिकायत नहीं दी. संस्था प्रधान कि शिकायत के आधार पर क्लॉक टावर थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इनका कहना है : क्लॉक टावर थाना प्रभारी महावीर शर्मा मामले की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि संस्था प्रधान की ओर से शिकायत मिली है. प्रकरण को गंभीर मानते हुए मुकदमा पोक्सो एक्ट और अन्य धाराओं में दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस की जांच पड़ताल जारी है. जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष अंजली शर्मा ने बताया कि शनिवार रात्रि 9:30 बजे सहायक निदेशक का कॉल आया और उन्होंने बताया कि अजमेर में बाल सदन में बालक के साथ कुकर्म की घटना पता चली है.

पढ़ें. बालक के साथ हुआ कुकर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सूचना पर रात को ही अध्यक्ष अंजली शर्मा समिति के सदस्य अरविंद मीणा के साथ मौके पर पहुंचीं. संबंधित क्लॉक टावर थाने के प्रभारी महावीर शर्मा को मौके पर बुलाया गया. यहां पीड़ित बालक के बयान दर्ज किए गए हैं. यह बहुत ही दुखद घटना है. शर्मा ने कहा कि इस कृत्य को करने वाले को ही नहीं बल्कि छुपाने वाले को भी सजा मिलनी चाहिए. मामले में अनुसंधान जारी है.

उन्होंने बताया कि इस घटना के संदर्भ में पीड़ित बालक को अन्य अनाथालय में स्थानांतरित करने के आदेश दिए गए हैं. पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. बालक का मेडिकल करवा लिया गया है. बालक को न्याय मिल सके इसलिए उसके साथ सपोर्ट पर्सन नियुक्त किया जाएगा.

Last Updated :Jul 9, 2023, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details