राजस्थान

rajasthan

अजमेरः पुलिस की सतर्कता से बड़ी साजिश नाकाम...धारदार हथियार के साथ 3 गिरफ्तार

By

Published : Oct 9, 2019, 5:39 PM IST

प्रदेश भर में त्योहारों को लेकर अलर्ट जारी है. वहीं, त्योहारों से पहले पुष्कर पुलिस की सर्तकता के कारण मंगलवार को एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई. पुष्कर पुलिस ने मंगलवार को 3 संदिग्ध युवकों को धारदार हथियार सहित गिरफ्तार किया है.

धारदार हथियार सहित आरोपी गिरफ्तार, accused Arrested with weapon

पुष्कर (अजमेर). प्रदेश भर में त्योहारों को लेकर अलर्ट जारी है. जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों की ओर से प्रदेश का माहौल खराब करने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, त्योहारों से पहले पुष्कर पुलिस की सर्तकता के कारण मंगलवार एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई. बता दें कि पुष्कर पुलिस ने मंगलवार को 3 संदिग्ध युवकों को हथियार सहित गिरफ्तार किया है.

धारदार हथियार सहित 3 संदिग्ध गिरफ्तार

बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण किशन सिंह भाटी, सीओ ग्रामीण विनोद कुमार के सुपरविजन में और थानाधिकारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में गठित पुष्कर टीम ने सावित्री मार्ग स्थित नई सड़क पर युवकों को गिरफ्तार किया. वहीं, पुलिस ने मनीष उर्फ मुन्नाराम, अब्दुल खालिद पुत्र अब्दुल रहीम और वसीम मोहम्मद पुत्र अख्तर हुसैन को धारदार हथियार चाकू, तलवार, फरसे के साथ गिरफ्तार किया है. उधर, गिरफ्तार किए गए तीनों युवक नागौर के निवासी बताए जा रहे हैं.

पढे़ं- टोंक के मालपुरा में लगा कर्फ्यू, विधायक ने कहा- गैर-जिम्मेदाराना अफसरों को संस्पेंड करना चाहिए

वहीं, पूछताछ में इनके अन्य साथियों के भी शामिल होने की बात सामने आई है. जिनके पास बारूद और कोई अन्य विस्फोटक समान होने की आशंका जताई जा रही है. उधर, जानकारी मिलने पर सीओ ग्रामीण विनोद कुमार और दरगाह थाना पुलिस ने दरगाह क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया. लेकिन, वहां से कुछ बरामद नहीं हो पाया. फिलहाल, तीनों संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है. जांच में इनके पहले से भी अपराधिक रिकॉर्ड मिलने की बात सामने आई है.

Intro:पुष्कर(अजमेर)त्योहारों से पहले पुष्कर पुलिस की सतर्कता के चलते मंगलवार शाम एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई । पुष्कर पुल्लिस ने मंगलवार को तीन संगदिग्ध युवकों को धारदार हथियारों के सहित गिरफ्तार कर लिया। Body:जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण किशन सिंह भाटी,सीओ ग्रामीण विनोद कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी राजेश कुमार मीणा के नेतृत्व में गठित पुष्कर टीम ने सावित्री मार्ग स्थित नई सड़क पर मनीष उर्फ मुन्नाराम, अब्दुल खालिद पुत्र अब्दुल रहीम, वसीम मोहम्मद पुत्र अख्तर हुसैन नागौर जिला निवासीयो को धारदार हथियार चाकू, तलवार, फरसे के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में इनके अन्य साथियों के शामिल होने की बात सामने आई । जिनके पास बारूद या कोई अन्य विस्फोटक होने की आशंका जताई गई । इस पर सीओ ग्रामीण विनोद कुमार् ओर दरगाह थाना पुलिस ने दरगाह क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया पर वहा से कुछ बरामद नही हो पाया। फिलहाल तीनों संगदिग्ध आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। जांच में इनके पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड मिलने की बात सामने आई है । गौरतलब है कि प्रदेश भर में त्योहारों को लेकर अलर्ट जारी है जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा प्रदेश का माहोल खराब करने की आशंका जताई जा रही है। इसी के चलते सूचना पर पुष्कर पुलिस ने इस कार्रवाई अंजाम दिया।


बाइट--कुंवर राष्ट्रदीप,एस पी, अजमेर


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details