राजस्थान

rajasthan

कोटा में यूडीएच मंत्री ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, कहा- कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों में नहीं रहे कमी

By

Published : May 23, 2020, 8:47 AM IST

कोटा में शुक्रवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. उन्होंने जीरो मोबिलिटी क्षेत्रों में लगातार नमूनों की जांच कर नेगेटिव पाए जाने पर प्रोटोकॉल के तहत समय पर प्रतिबंध हटाने के लिए भी निर्देश दिए.

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल,  Kota News
कोटा में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने की समीक्षा बैठक

कोटा. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल शुक्रवार को कोटा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. इस दौरान यूडीएच मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के प्रयासों में कमी नहीं रहनी चाहिए.

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की. उन्होंने जीरो मोबिलिटी क्षेत्रों में लगातार नमूनों की जांच कर नेगेटिव पाए जाने पर प्रोटोकॉल के तहत समय पर प्रतिबंध हटाने और लोगों को आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए भी निर्देश दिए.

पढ़ें:CM गहलोत ने कहा- अस्थि विसर्जन के लिए नि:शुल्क चलाएंगे बसें, उत्तराखंड सरकार से बनी सहमति

इस दौरान यूडीएच मंत्री ने कहा कि नए क्षेत्रों में कोरोना पॉजेटिव केस आना चिंताजनक है, सभी विभाग आपसी समन्यवय से लॉकडाउन के प्रावधानों की पालना करवाना सुनिश्चित करें. कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति जरूरतमंद नागरिकों को पारदर्शिता के साथ की जाए. कोई भी जरूरतमंद नागरिक सरकारी सहायता से वंचित नहीं रहना चाहिए.

साथ ही यूडीएच मंत्री ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के लिए बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर आवश्यक सुविधाओं की कमी ना रहे और श्रमिकों को पैदल नहीं जाने दें. सरकार की मंशा के अनुरूप सभी को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचाए.

पढ़ें:लॉकडाउन में अब तक 14 हजार से ज्यादा कटे चालान, 30 लाख से अधिक वसूला जुर्माना: एडीजी क्राइम

इस बैठक में संभागीय आयुक्त कैलाष चन्द मीना, डीआईजी रविदत्त गौड़, जिला कलेक्टर ओम कसेरा, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत, यूआईटी सचिव राजेंद्र सिंह कैन, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना, सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर और डीएसओ मोहम्मद ताहिर सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details