राजस्थान

rajasthan

कोटा: भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बिजली बिल माफी के लिए किया प्रदर्शन, दंडवत परिक्रमा करते हुए पहुंचे कलेक्ट्रेट

By

Published : Jun 23, 2020, 3:03 PM IST

कोटा में मंगलवार को भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने बिजली बिल माफी को लेकर दंडवत परिक्रमा करते हुए आंदोलन किया. कलेक्ट्रेट पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा.

kota news, kota protest news
भाजयुमो प्रदर्शन

कोटा. बिजली-पानी के बिल माफी को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा लगातार आंदोलनरत है. मंगलवार को भाजयुमो कार्यकर्ता दंडवत परिक्रमा करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और अनूठे रूप में प्रदर्शन किया है.

भाजयुमो ने किया बिजली बिल माफी के लिए प्रदर्शन

इस दौरान सैकड़ों की संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता कलेक्ट्री चौराहे पर एकत्रित हुए. जहां पर उन्होंने पहले अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद नारेबाजी और दंडवत परिक्रमा लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां पर इन्होंने काफी देर तक नारेबाजी की. इसके बाद अधिकारियों को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही दंडवत परिक्रमा में जो नारियल हाथ में लिया था, उसे संकल्प के रूप में जिला कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा को सौंपा गया.

भाजयुमो कार्यकर्ता दंडवत परिक्रमा करते हुए पहुंचे कलेक्ट्रेट

वहीं भाजयुमो जिलाध्यक्ष गिर्राज गौतम का कहना है कि सरकार पूरे शहर में विकास कार्य करवा रही है. जगह-जगह खुदाई शुरू हो गई है. लेकिन इससे ज्यादा जरूरी लोगों को बिजली और पानी के बिल की माफी है. क्योंकि लोगों के पास उनको जमा कराने के लिए पैसा ही नहीं है. अधिकांश लोग दिहाड़ी मजदूर थे, जिनको लॉकडाउन के समय मजदूरी नहीं मिली. ऐसे में उनके पास खाने-पीने का ही पैसा नहीं है, तो वह बिजली का बिल कैसे जमा कराएंगे.

पढ़ें:पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सियासत तेज, गहलोत बोले- मुनाफा कमाने में लगी केंद्र सरकार

भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष देबू राही का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस विषय पर कदम उठाना चाहिए और लोगों के बिजली के बिल माफ करने चाहिए. उन्होंने बताया कि वह जल सत्याग्रह से लेकर घर-घर जाकर जन जागरण अभियान तक बिजली बिल माफी के लिए चला रहे हैं. वे इस आंदेलन को बिजली बिल माफी होने तक जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details