राजस्थान

rajasthan

धारीवाल पर पलटवार, एक मंत्री को इस तरह का बयान देने के बाद सत्ता में रहने का हक नहीं - दीया कुमारी

By

Published : Mar 12, 2022, 5:19 PM IST

Updated : Mar 12, 2022, 5:46 PM IST

विधानसभा में रेप को लेकर गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल (Diya Kumari condemned controversial rape statement) की ओर से दिए गए विवादित बयान पर विपक्ष का पलटवार जारी है. सांसद दीया कुमारी ने धारीवाल के बयान की निंदा करते हुए कहा कि एक मंत्री को इस तरह का बयान देने के बाद सत्ता में रहने का हक नहीं है.

bjp condemn dhariwal on rape statement
दीया कुमारी ने रेप के विवादित बयान की निंदा की

जयपुर.विधानसभा रेप को लेकर गहलोत सरकार के मंत्री शांति धारीवाल की ओर से दिए गए विवादित बयान पर बवाल अभी थमता नजर नहीं आ रहा है (Diya Kumari condemned controversial rape statement). इस मामले में धारीवाल ने सदन में माफी मांग ली है. लेकिन विपक्ष उन पर हमलावर बना हुआ है. इसी बीच बीजेपी सांसद और प्रदेश भाजपा महामंत्री दीया कुमारी ने धारीवाल के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि राजस्थान वीरांगनाओं का प्रदेश है. एक मंत्री को इस तरह का बयान देने के बाद सत्ता में रहने का हक नहीं है.

दीया कुमारी ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस सरकार के मंत्री ने विधानसभा सत्र के दौरान टिप्पणी की वह देश की आधी आबादी का अपमान है. माफी मांग लेने मात्र से गलती को सुधारा नहीं जा सकता. महिलाओं को लेकर इस तरह की टिप्पणी करने वाले मंत्री को सत्ता में रहने का हक नहीं है.

धारीवाल पर दियाकुमारी का पलटवार

पढ़ें-धारीवाल के विवादित बयान पर बरसे वसुंधरा और बेनीवाल, शेखावत ने प्रियंका, राहुल पर साधा निशाना

दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान वीरांगनाओं का प्रदेश है , यहां पर रानी पद्मिनी ने जन्म लिया , इसी धरती पर पन्नाधाय और मीराबाई की भी अपनी कहानी है. जिस प्रदेश में महिलाओं को सम्मान के साथ पूजा जाता हो , उस प्रदेश में महिलाओं का अपमान सहनीय योग्य नहीं है. दिया कुमारी ने कहा कि धारीवाल ने अपने इस बयान के जरिए अपनी सोच को दर्शाया है.

मुख्यमंत्री की चुप्पी चुभ रही हैःदीया कुमारी ने कहा कि मंत्री के बयान के साथ यह भी बड़ी बात यह है कि इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खामोश हैं . मुख्यमंत्री को इस पूरे मामले में अपनी चुप्पी तोड़ते हुए , यह स्पष्ट करना चाहिए कि इस तरह से महिलाओं को अपमानित करने वाले बयानों पर क्या कदम उठाएंगे?

पढ़ें- रेप को लेकर मंत्री धारीवाल के विवादित बयान पर भड़की भाजपा, कहा महिलाओं का है अपमान,मंत्री को करें बर्खास्त

कांग्रेस देश के नक़्शे से खत्म हो रही हैः पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पर भी दीया कुमारी ने कहा कि जिस तरह से जनता ने बीजेपी को पांच में से चार राज्यों में बहुमत दिया है. उससे यह साफ है कि अब देश की जनता कांग्रेस मुक्त भारत बनाने की दिशा में अपना मन बना चुकी है. केंद्रीय नेतृत्व की वजह से यह परिणाम हम सबके सामने है. कांग्रेस अपनी नीति और रिति की वजह से देश के नक्शे से सिमटती जा रही है. देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर अपना भरोसा जता रही है. दिया कुमारी ने कहा कि अभी तो मात्र 4 राज्यों में जीत हुई है , आने वाले समय में कांग्रेस हिंदुस्तान के नक्शे में कहीं भी नजर नहीं आएगी.

Last Updated :Mar 12, 2022, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details