राजस्थान

rajasthan

जयपुर: नियम विरुद्ध संचालित मीट की दुकान पर कार्रवाई, अस्थाई अतिक्रमण और गंदगी फैलाने वालों से वसूले जुर्माना

By

Published : Jan 12, 2021, 11:45 PM IST

ग्रेटर नगर निगम के महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने विद्याधर नगर जोन का दौरा किया. इस दौरान वार्ड 42 में नियम विरुद्ध संचालित मीट की दुकान पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं गंदगी फैलाने वालों और अस्थाई अतिक्रमण करने वालों से एक लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है.

action on meat shop in jaipur
नियम विरुद्ध संचालित मीट की दुकान पर कार्रवाई

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम में जोन निरीक्षण कार्यक्रम के क्रम में मंगलवार को विद्याधर नगर जोन का मेयर डॉ सौम्या गुर्जर ने दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. यहां वार्ड 42 में मीट की दुकान पर स्लॉटरिंग होती हुई पाई गई. इस पर मेयर ने दुकान सीज करने के निर्देश दिए. इस दौरान वार्ड 42 में नियम विरुद्ध संचालित मीट की दुकान पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं गंदगी फैलाने वालों और अस्थाई अतिक्रमण करने वालों से एक लाख से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है.

दौरे के दौरान नगर निगम की सतर्कता टीम की ओर से गंदगी फैलाने वालों और अस्थाई अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए एक लाख से ज्यादा का कैरिंग चार्ज वसूला गया. वहीं सेक्टर 8 में शौचालय की दुर्दशा देखकर महापौर ने इन्हें निगम के स्तर पर संधारित करवाने और तत्काल सफाई करवाने के निर्देश दिए, ताकि आमजन को राहत मिल सके. इन शौचालयों का निर्माण जेडीए की ओर से करवाया गया है. वहीं वार्ड 32 में बड़ी संख्या में जीरो सेट बैक पर हो रहे अवैध निर्माण को देखकर महापौर ने तत्काल नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं.

यह भी पढ़ें-20 जिलों के 90 निकायों के लिए कांग्रेस ने बनाए पर्यवेक्षक, टिकट वितरण में करेंगे सहायता

विद्याधर नगर जोन में ही वार्ड 35 के पार्षद और स्थानीय लोगों की सहमति से घरों के आगे से रेम्पों को तोड़कर सड़क को चौड़ा करने और इंटरलॉकिंग टाइल लगाने का प्रस्ताव देने पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही कैलाश नगर स्थित पार्क में लोगों की ओर से कब्जा किए जाने और ये मामला न्यायालय में विचाराधीन होने की स्थिति में महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निगम को भी बतौर पार्टी शामिल किया जाए और न्यायालय में पक्ष प्रस्तुत कर उक्त पार्क को कब्जे से मुक्त करवाया जाए. साथ ही उसको संधारित कर आमजन को सुविधा उपलब्ध कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details