राजस्थान

rajasthan

प्रशासन शहरों के संग अभियान में सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी : टीकाराम जूली

By

Published : Nov 13, 2021, 3:09 PM IST

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि सरकार की ओर से चलाए जा रहे प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान से आम जनता को लाभ मिल रहा है. इस काम में अगर कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी लापरवाही बरतता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही अलवर का दौरा करेंगे और जिले को कई सौगातें देंगे.

प्रशासन शहरों के संग अभियान अलवर
प्रशासन शहरों के संग अभियान अलवर

अलवर.प्रशासन गांवों के संग प्रशासन शहरों के संग कार्यक्रम के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अलवर पहुंचेंगे. श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जल्द ही अलवर आने की जानकारी दी है. हालांकि अभी उनका कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री के अलवर आने से आमजन व लोगों को लाभ मिलेगा.

लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि प्रशासन शहरों के संग व प्रशासन गांवों के संग अभियान सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में शामिल है. इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के हजारों लाखों लोगों को राहत मिल रही है. लंबे समय से लटके हुए काम मिनटों में हो रहे है. उन्होंने कहा कि इस दौरान अगर कोई कर्मचारी व अधिकारी लापरवाही बरतता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री करेंगे अलवर का दौरा

यह भी पढ़ें - गहलोत सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी BJP, पार्टी मुख्यालय में इन मुद्दों पर चर्चा

एक ही छत के नीचे 22 सरकारी विभाग के अधिकारी कर्मचारी लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं व समस्याओं का तुरंत समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है. अलवर के बुद्ध विहार सामुदायिक केंद्र में चल रहे शिविर में श्रम मंत्री व विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने विकलांगों को ट्राई साइकिल दी. छोटी बच्ची का जन्मदिन मनाया, संस्थाओं को सहायता राशि के चेक उपलब्ध कराए.

यूआईटी के अधिकारियों ने यूडीएच विभाग के सचिव कुंजी लाल मीणा का पौधा देकर स्वागत किया. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह श्रम मंत्री टीकाराम जूली व अन्य विभाग के अधिकारियों को भी पौधे दिए गए. श्रम मंत्री जितेंद्र सिंह व अन्य अधिकारियों ने पूरे शिविर का निरीक्षण किया. इस दौरान वहां मौजूद कर्मचारियों से बातचीत की लोगों को पट्टे वितरित किए गए. इसके अलावा सालों से लटके लोगों के काम भी मिनटों में हुए श्रम मंत्री ने कहा कि यह शिविर पूरे प्रदेश की जनता के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें - Jaipur: बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह ने वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी से की मुलाकात...नाराजगी दूर करने की कवायद

CM गहलोत देंगे योजनाओं की सौगात

टीकाराम जूली ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही अलवर आएंगे. शुक्रवार को जिले के कांग्रेसी नेताओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की इस दौरान मुख्यमंत्री ने अलवर आने की बात कही है. हालांकि अभी उनका कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है. लेकिन जल्द ही उनका कार्यक्रम जारी होगा. मुख्यमंत्री के अलवर आने से आम लोगों को फायदा मिलेगा. अलवर में सरकार की कई योजनाएं चल रही है.

इसके अलावा कई अन्य योजनाएं मुख्यमंत्री अलवर को देंगे, वे अलवर के लोगों से मुलाकात करेंगे. यहां के अधिकारियों की मीटिंग लेंगे व अलवर के विकास में चल रहे कार्यो की विस्तार से चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details