राजस्थान

rajasthan

अजमेर: कोरोना के बीच पानी की समस्या से दो-चार होते लोग

By

Published : May 23, 2021, 8:05 PM IST

अजमेर में जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है लोगों को पीने के पानी के लिए जूझना पड़ रहा है. शहर के रीजनल कॉलेज चौराहे और पृथ्वीराज नगर में नल कनेक्शन तक नहीं हैं. टैंकरों से लोगों तक पानी पहुंचाया जा रहा है.

Water problem in ajmer,  Drinking water crisis in Ajmer
अजमेर में पीने के पानी की समस्या

अजमेर.राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. लेकिन जैसे-जैसे गर्मी का मौसम चरम पर पहुंच रहा है अजमेर शहर में लोगों की प्यास बुझाना प्रशासन के लिए एक चुनौती बन गई है. परेशानियों का आलम यह है शहर के दूरदराज के इलाकों में ना तो पाइपलाइन पहुंची है ना ही बस्तियों में नल कनेक्शन है. जलदाय विभाग द्वारा पानी का प्रेशर कम दिए जाने की शिकायत तो कई क्षेत्रवासी वर्षों से कर रहे हैं लेकिन नतीजा नहीं बदला.

पढे़ं: Corona Update: राजस्थान में 6521 नए मामले आए सामने, 113 मौत...कुल आंकड़ा 9,16,042

अजमेर के रीजनल कॉलेज चौराहे पर एक युवक पानी के वॉल्व से पानी भरता नजर आया. शहर के इस क्षेत्र में कई घरों में नल के कनेक्शन तक नहीं हैं. ऐसे में आम जनता को पीने का पानी का इंतजाम करने के लिए रोजाना मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही देखने को मिला पृथ्वीराज नगर में. जहां घरों में नल कनेक्शन तक नहीं है. जब पानी का टैंकर आता है तो लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं. बच्चे, महिलाएं, बूढ़े सभी पानी के लिए कतारों में लगे नजर आते हैं.

पृथ्वीराज नगर की रहने वाली ममता बताती हैं कि पानी का टैंकर भी रोजाना नहीं आता है. लेकिन जब भी आता है तो लोगों की लंबी लाइनें लग जाती हैं. ऐसे में कोरोना के संक्रमण फैलने का खतरा ओर बढ़ जाता है. अजमेर में वर्षों से लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई स्थाई हल इसका नहीं निकाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details