मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Vidisha News: सर्पदंश से दो सगी बहनों की मौत, दोनों अलग कमरों में सो रही थीं

By

Published : Jul 11, 2023, 2:09 PM IST

विदिशा जिले के एक गांव में सर्पदंश से दो सगी बहनों की मौत हो गई. दोनों बहनें घर में अलग-अलग कमरों में सो रही थीं. पहले एक कमरे में सांप ने बालिका को काटा तो परिजनों ने उस कमरे को अच्छी तरह से बंद कर दिया और बेटी का इलाज कराने अस्पताल पहुंचे. लेकिन उसी सांप ने दूसरे कमरे सो रही बालिका को डस लिया.

Two real sisters died of snake bite both
विदिशा जिले में सर्प दंश से दो सगी बहनों की मौत

विदिशा जिले में सर्प दंश से दो सगी बहनों की मौत

विदिशा।जिले के ग्राम पंचायत डाबर के अंतर्गत आम वाली कॉलोनी में रहने वाले एक ही परिवार की दो बेटियों की सर्पदंश से मौत हो गई. मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद दोनों बहनों का अंतिम संस्कार किया गया. गजराज अहिरवार के घर रविवार-सोमवार रात करीब एक बजे सर्प दंश की घटना घटी. गजराज की उनकी बड़ी बेटी 14 वर्षीय ऋशिका को सर्पदंश के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. सुबह तक उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उसे भोपाल लेने जाने की तैयारी की गई.

पूरे गांव में छाया मातम :परिजन उसे भोपाल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसी दौरान बालिका ने दम तोड़ दिया. बेटी की मौत से गमजदा पिता गजराज शव को घर ले जाने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान गजराज का छोटा भाई हेमराज ऋशिका की छोटी बहन साधना को लेकर मेडिकल कॉलेज जा पहुंचा. जहां इलाज के दौरान सोमवार दोपहर साधना ने भी दम तोड़ दिया. दो बेटियों की मौत से पूरे मोहल्ले के साथ ही गांव में मातम छा गया.

ये खबरें भी पढ़ें...

सांप को एक कमरे में किया बंद :पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि एक सर्प घर में घुसा था. उसने दोनों बेटियों को डसा. इस घटना में खास बात ये है कि दोनों बेटी अलग-अलग कमरों में सो रही थीं. जिस कमरे में सर्प मिला, उसे बाहर से बंद कर दिया गया था. वह बाद में नजर नहीं आया. परिजनों का कहना है कि कमरे से बाहर निकलने की भी जगह नहीं थी. पीड़ित पिता गजराज ने बताया कि उनके चार बच्चे हैं. एक बेटा और तीन बेटियां. जिनमें से दो बेटियों की मृत्यु हो गई है. गजराज के पारिवारिक मित्र माखनलाल अहिरवार ने बताया कि सोमवार शाम दोनों बेटियों का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details