मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दलित सरपंच पति की निर्मम हत्या, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

By

Published : Mar 18, 2021, 11:26 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 11:37 PM IST

विदिशा के लटेरी में एक दलित सरपंच की निर्मम हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट गया. जिसके बाद स्थानीय विधायक के साथ लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तार के लिए धरना प्रदर्शन किया.

Ruthless killing of dalit sarpanch husband
दलित सरपंच पति की निर्मम हत्या

विदिशा। प्रदेश में दलितों के ऊपर होने वाले अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. विदिशा जिले के लटेरी के मुरवास में एक दलित सरपंच पति की ट्रैक्टर के पंजे से निर्मम हत्या कर दी. हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय विधायक उमाकांत शर्मा ने जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से की है. जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की तलाश शुरु कर दी है.

हत्या के बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

लटेरी में हत्या की वारदात

लटेरी के मुरवास में वन माफियाओं ने सरपंच पति की ट्रैक्टर के पंजे से निर्मम हत्या कर मौके से फरार हो गए. मामला सामने आने के बाद विधायक उमाकांत शर्मा मुरवास थाने पहुंचे, जहां वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए और पीड़ित परिवार को मुआवजे के साथ सुरक्षा मुहैया करने की मांग की. एमएलए उमाकांत शर्मा ने कहा है कि मामला वन विकास निगम से जुड़ा है. जिसकी शिकायत मृतक शासन और प्रशासन से करता आ रहा था लेकिन आज तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई. इसी के चलते गुरुवार को वन माफियाओं ने शिकायतकर्ता और सरपंच पति संतराम वाल्मीक की हत्या कर दी.

हत्या के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

छतरपुर में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात

हत्यारों को फांसी देने की मांग

हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने मुरवास थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हत्यारों को फांसी की मांग की. वहीं पुलिस ने मामले में छह लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान विदिशा जिले के एडिशनल एसपी सहित क्षेत्र के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं.

Last Updated : Mar 18, 2021, 11:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details