मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जाको राखे साइयां मार सके न कोय ... 40 फीट गहरे कुएं में गिरी डेढ़ साल की बच्ची तभी आया एक फरिश्ता

By

Published : Apr 7, 2022, 1:50 PM IST

विदिशा के नंदवाना क्षेत्र में 40 फीट गहरे कुएं में डेढ़ साल की बच्ची गिर गई. लेकिन एक युवक की जांबाजी ने उसकी जान बचा ली. युवक ने कुएं में कूदकर मोहल्ले वालों के प्रयासों से उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया. सभी लोग इस युवक की जांबाजी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. (girl fell in 40 feet deep well)

girl fell in 40 feet deep well
जाको राखे साइयां मार सके न कोय

विदिशा। डेढ़ साल की बच्ची खेलते-खेलते 40 फीट गहरे कुएं में गिर गई. इसी दौरान एक व्यक्ति ने कुएं में छलांग लगाकर बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया. यह घटना विदिशा के नंदवाना क्षेत्र की है. कुआं 40 फीट गहरा था, लेकिन सूखा था और उसमें 10 फीट तक कचरा भरा हुआ था. इस कारण बच्ची को ज्यादा चोटें नहीं आईं, लेकिन उसे बचाने कुएं में छलांग लगाने वाले संतोष प्रजापति अवश्य चोटिल हो गए.

40 फीट गहरे कुएं में गिरी डेढ़ साल की बच्ची

मोहल्ले के लोगों ने की मदद :जैसे ही मोहल्ले में खबर फैली तो लोग दौड़ पड़े मदद करने के लिए. इस अफरा-तफरी के बीच मोहल्ले वाले बच्ची के सकुशल बाहर निकलने की कोशिश करने लगे. बास्केट और बड़ी बाल्टी की मदद से उसे बाहर निकलने की कोशिश की गई लेकिन जब बात नहीं बनी तो एक युवक कुंए में उतरा और बच्ची को अपने पेट से बांधकर बाहर निकाला. कुएं में गिरने की वजह से बच्ची को चोटें आई हैं. बचाव कार्य में लगे सोनू प्रजापति ने बताया कि वह कुआं पुराना है. खेलते हुए बच्ची कुएं में गिर गई थी. कुआं सूखा था लेकिन उसमें कचरा भरा हुआ था,जिससे बच्ची को ज्यादा चोट नहीं आई।

40 फीट गहरे कुएं में गिरी डेढ़ साल की बच्ची

बहनों की बलि ! नहर से मिले दो मासूमों के शव, आरोपी फरार

बगैर जाल के कुएं खतरनाक :गंजबासौदा के लाल पठार में भी ऐसे ही एक बच्चे को कुएं में बचाने के दौरान 14 लोगों को अपनी जान गंवाना पड़ी थी, लेकिन शहर के व्यस्त इलाके में सरेराह खुले कुओं पर प्रशासन द्वारा अभी तक कोई जाली आदि नहीं लगाई गई. शहरों के अलावा गांवों में ऐसे कुओं की तादाद सैकड़ों में है. यहां हमेशा हादसे का डर बना रहता है. (girl fell in 40 feet deep well)

ABOUT THE AUTHOR

...view details