मध्य प्रदेश

madhya pradesh

NCPCR के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो पहुंचे विदिशा, बोले- सभी स्कूलों में बच्चों को बिना किसी भेदभाव की मिलनी चाहिए शिक्षा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 22, 2023, 9:27 AM IST

विदिशा के एक स्कूल के कार्यक्रम में पहुंचे राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा कि सभी स्कूलों में सभी बच्चों को बिना भेदभाव के शिक्षा मिलनी चाहिए. बच्चों की पहली पाठशाला तो उनके पैरेंट्स ही होते हैं. इसलिए पैरेंट्स को शुरू से अच्छे संस्कार बच्चों में डालना चाहिए.

NCPCR chairman Priyank Kanungo
NCPCR के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो पहुंचे विदिशा

NCPCR के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो पहुंचे विदिशा

विदिशा।राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो गुरुवार को प्रियंका कानूनगो विदिशा पहुंचे. उन्होंने एक निजी स्कूल के गणेशोत्सव समारोह के अंतर्गत चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस अवसर पर स्कूल के बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों से पंडाल में मौजूद सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस मौके पर प्रियंक कानूनगो ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना कर आरती उतारी और उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया.

अपने आदेश का हवाला दिया :उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर आयोग को ये अनुशंसा जारी करना पड़ी कि जिन स्कूलों में बच्चों को राखी, कलावा, मौली बांधकर आने से रोका जाएगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी. ऐसे वातावरण में इस स्कूल द्वारा जिस प्रकार सामूहिक गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, वह तारीफ के लायक है. सभी को शामिल करके बिना किसी भेदभाव के कार्यक्रम किया जा रहा है. यह परंपरा सभी जगह लागू होनी चाहिए. सभी धर्मों का हमें सम्मान करना चाहिए.

ये खबरें भी पढ़ें...

सभी को शिक्षा का अधिकार :कानूनगो का कहना है कि बच्चों ने इतना शानदार कार्यक्रम करके सभी का मन मोह लिया है. हमारी ओर से सभी बच्चों के साथ ही उनके माता-पिता और स्कूल स्टाफ को गणेश पर्व की शुभकामनाएं. सभी के जीवन से विघ्न बाधाएं भगवान गणेश दूर करेंगे. उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में बिना किसी भेदभाव के सभी धर्मों व सभी जातियों के बच्चों को बराबर शिक्षा मिलनी चाहिए. बच्चों में अच्छे संस्कार देने की शुरुआत पहले घर से होती है इसके बाद स्कूल में.

ABOUT THE AUTHOR

...view details