मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Vidisha MP News : बारिश के दौरान विदिशा में अब तक 50 से ज्यादा सांप पकड़े, हाफिज कुरैशी बने लोगों के मददगार

By

Published : Jul 26, 2022, 7:27 PM IST

विदिशा शहर में बारिश की शुरुआत में ही 50 सांप, 10 गोयरा, रेस्क्यू किए गए हैं. जब घर में खतरनाक सांप निकलता है तो लोग हाफिज कुरैशी को याद करते हैं. कुरैशी सांप पकड़ने की ट्रेनिंग लिए हैं. वह आसानी से सांप पकड़ लेते हैं. वह लोगों के लिए बड़ा सहारा बने हैं. (50 snakes were caught in Vidisha) (Hafiz Qureshi became helper of people)

Hafiz Qureshi became helper of people
विदिशा में अब तक 50 से ज्यादा सांप पकड़े

विदिशा।इन दिनों बारिश का दौर जारी है. यही वजह है कि अब जगह- जगह घरों में सांप निकलने लगे हैं. ऐसे ही दो मामले विदिशा के रीठा फाटक और उदय नगर कॉलोनी के हैं. यहां एक 4 फीट का तो दूसरा 5 फीट के लगभग का घोड़ा पछाड़ सांप घर में निकला. रहवासियों ने तुरंत हाफिज कुरैशी जो सांप पकड़ते हैं, इनको कॉल कर बुलाया गया. मौके पर जल्द से जल्द पहुंच कर इन दोनों सांपों का रेस्क्यू कर लिया गया.

Betul Satpura Leopard Gecko: "सतपुड़ा लियोपर्ड गेको" छिपकली रात में करती है शिकार, करिए आप भी दीदार...

हर कोई सांप न पकड़े :सांपों को पकड़ने में महारत हासिल कर चुके कुरैशी ने इसकी ट्रेनिंग ले चुके हैं. वह मुश्किल में लोगों की मदद कर रहे हैं. उनका कहना है कि किसी भी ऐसे व्यक्ति को सांप नहीं पकड़ना चाहिए, जो ट्रेनिंग नहीं लिया हो. क्योंकि कुछ सांप जहरीले होते हैं तो कुछ इंफेक्शन भी फैला देते हैं. ऐसे समय में किसी भी रेस्क्यू दल को ही बुलाएं या मुझे कॉल करें. अगर सांप काट लेता है तो तुरंत अस्पताल लेकर जाएं, किसी तंत्र मंत्र विद्या की चक्कर में ना पड़ें. (50 snakes were caught in Vidisha) (Hafiz Qureshi became helper of people)

ABOUT THE AUTHOR

...view details