मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विदिशा में बोरवेल में फंसे लोकेश को निकालने के प्रयास युद्धस्तर पर जारी, 35 फीट तक खोदा गया गड्ढा, दुआएं कर रहे लोग

By

Published : Mar 14, 2023, 3:50 PM IST

Updated : Mar 14, 2023, 10:58 PM IST

lokesh fell in borewell

विदिशा जिले की लटेरी तहसील के खेरखेरी पठार गांव में 7 साल के लोकेश को बोरवेल से निकालने की कोशिशें जारी हैं. बोरवेल के पास करीब 35 फीट तक का गड्ढा खोदा जा चुका है. एनडीआरएफ के साथ प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और अन्य बड़े अधिकारी बचाव दल के साथ लोकेश को बाहर निकालने के प्रयास में जुटे हैं.

विदिशा।जिले की लटेरी तहसील के खेरखेरी पठार गांव में लोकेश को बचाने की कोशिशें जारी हैं. 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसे लोकेश को सकुशल निकालने के लिए एनडीआरएफ ही नहीं, जिले और भोपाल के अफसर भी जुटे हैं. 43 फीट की गहराई में फंसे बच्चे को निकालने के लिए रात 10 बजे तक 35 फीट तक गड्ढा खोदा जा चुका था. इस दौरान उसे पाइप के जरिए लगातार ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है.

सांसों की जंग

खुले बोरवेल में फंसा लोकेश:जिले की लटेरी तहसील के खेरखेरी पठार गांव में मंगलवार को 7 साल का लोकेश अहिरवार कच्चे बोरवेल में गिर गया. वह सुबह करीब 11 बजे अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए घर से निकला था. इसी दौरान बंदरों के पीछे दौड़ते हुए खुले बोरवेल में जा गिरा. सूचना मिलते ही उसके पिता दिनेश अहिरवार अन्य ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उसको निकालने के प्रयास शुरू किए. जब देखा कि लोकेश बोरवेल में गहरे तक फंस गया है तो स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

कलेक्टर समेत बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद:लोकेश के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलते ही पुलिस खेरखेरी गांव में पहुंची. इधर, जिला मुख्यालय भी इस घटना की सूचना दी गई. बात होते ही जिला मुख्यालय से अधिकारियों की टीम और बचाव दल मौके पर पहुंचे. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव खुद खेरखेरी गांव में मौजूद हैं. भोपाल से NDRF की एक टीम भी खेरखेरी गांव पहुंच चुकी है.

सांसों की जंग

ये खबरें भी जरूर पढे़ं

MP में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 9 साल का लोकेश, NDRF की टीम भोपाल से विदिशा रवाना

MP: मासूम ने जीती जिंदगी की जंग, 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल निकाला बाहर

MP Tanmay: जिंदगी की जंग हार तन्हा कर गया तन्मय, ताप्ती किनारे हुआ अंतिम संस्कार, 4 दिन पहले ही हो गई थी मौत

एनडीआरएफ की कोशिशें जारी

43 फीट की गहराई पर फंसा लोकेश:लोकेश जिस बोरवेल में गिरा है, वह करीब 60 फीट गहरा है. उस बोरवेल को खेत में फसल की सिंचाई के लिए खोदा गया था. काम खत्म होने के बाद उसे खुला ही छोड़ दिया गया था. अधिकारियों का कहना है कि बिना केसिंग के इस बोरवेल में लोकेश 43 फीट की गहराई पर फंसा है. उसको पाइप द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है. नाइट विजन कैमरे से उसकी तस्वीरें भी मिल रही हैं. उसके माता-पिता और अधिकारी उससे लगातार बात कर रहे हैं. उसे समझाया जा रहा है कि वह लगातार सांस लेता रहे और सोने की कोशिश न करे.

जेसीबी से खुदाई जारी

स्वास्थ्य विभाग की टीम मुस्तैद:जेसीबी समेत अन्य मशीनों से बोरवेल के पास ही एक गड्ढा खोदा जा रहा है. जो निश्चित गहराई पर बोरवेल से जोड़ा जाएगा. लोकेश को कोई नुकसान नहीं पहुंचे, रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान इसका भी ख्याल रखा जा रहा है. बचाव स्थल के साथ पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी तैनात है. जो लोकेश के बोरवेल से बाहर आते ही उसका मेडिकल चेकअप करेगी.

Last Updated :Mar 14, 2023, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details