मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Umaria MP : चुनाव के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ कलेक्टर ने दर्ज कराई FIR

By

Published : Jul 30, 2022, 7:58 PM IST

Election of Umaria District Panchayat President

उमरिया जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव और काफी रोमांचक रहा. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रत्याशियों ने 5-5 वोट हासिल किए थे. इसके बाद लॉटरी सिस्टम से विजेता की घोषणा हुई लेकिन यह लॉटरी सिस्टम विवादों में आ गई है और जिला पंचायत अध्यक्ष उम्मीदवार सावित्री सिंह के खिलाफ कलेक्टर उमरिया ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई. (Umaria Collector lodged FIR) (FIR against District Panchayat President)

उमरिया।उमरिया जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव विवादों में फंस गया. इसमें भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत हासिल की. इसके बाद चुनाव में तब नया मोड़ आ गया, जब उमरिया कलेक्टर ने जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी सावित्री सिंह की शिकायत कोतवाली थाने में कर दी है. इसके बाद शासकीय कार्य में बाधा एवं अन्य धाराओं के तहत सावित्री सिंह पर मामला पंजीबद्ध किया गया है.

कलेक्टर ने कही ये बात :उमरिया कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के निर्वाचन के दौरान जब पर्ची निकाली गई तो अध्यक्ष पद की प्रत्याशी सावित्री सिंह ने पर्ची छीनने की कोशिश की.झूमाझटकी की गई इस प्रक्रिया में उन्हें चोट भी आई है. इस बात को लेकर थाना कोतवाली में प्रथम सूचना प्रतिवेदन भी कलेक्टर ने दर्ज कराया है.

Shahdol MP Election Result : BJP का गढ़ है आदिवासी जिला शहडोल, यहां लगा जोर का झटका

दोबारा लॉटरी की मांग नामंजूर :कलेक्टर ने कहा कि स्पष्ट रूप से जो पर्ची निकली वो भी निकाली गई और उन्हें दिखाई गई. जो पर्ची नहीं निकली थी वो भी दिखाई गई. तब भी वो संतुष्ट नहीं हुईं. उनका कहना था कि फिर से दोबारा लॉटरी निकाली जाए, जो मांग मैंने नामंजूर की, क्योंकि इस तरह की मांग में कोई आधार नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details