मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पेयजल के संकट से जूझ रहे लोगों ने मटका फोड़ कर किया विरोध प्रदर्शन

By

Published : Jul 13, 2019, 11:57 PM IST

उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील के गांव भीमा खेड़ा में महिलाओं ने स्वच्छ पानी को लेकर सड़क पर चक्काजाम कर दिया. इस दौरान प्नदर्शनकारी महिलाओं ने मटके फोड़कर अपना विरोध जताया.

उज्जैन

उज्जैन। जिले की महिदपुर तहसील के ग्रामीणों ने स्वच्छ पानी को लेकर सड़क पर चक्काजाम कर दिया. इस दौरान महिलाओं ने मटके फोड़कर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन पर क्षेत्र में स्वच्छ पानी सप्लाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

मटके फोड़कर विरोध करती महिलाएं

कांग्रेस पार्षद ने नगर पालिका पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में मटमैला पानी सप्लाई किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नगर पालिका जल कर बढ़ाने में सोचती भी नहीं है. प्रदर्शनकारी ने नगर पालिका को चेतावनी देते हुए कहा कि तीन दिन के अंदर यदि स्वच्छ पानी उपलब्ध नहीं कराया गया, तो अपनी मांगों को लेकर सड़क पर आंदोलन करेंगे.

Intro:उज्जैन महिदपुर
महिलाओं ने किया चक्काजाम .
मटके फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया.
उज्जैन जिले की महिदपुर तहसील के गांव भीमा खेड़ा में आज महिलाओं ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया एवं मटके फोड़कर प्रशासन के सामने अपना विरोध जताया।Body:महिलाओं की मांग है कि लगातार कई दिनों से गांव में पीने की पानी नहीं मिल रहा लगातार शिकायतें करने के बाद भी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई इस बात को लेकर आज महिलाओं का आक्रोश बढ़ गया और सारी महिलाओं ने महिदपुर उज्जैन मार्ग को 1 घंटे तक बंद रखा एवं मटके फोड़कर प्रशासन के सामने अपना विरोध जताया महिलाओं की मांग की कि गांव में पीने का पानी मिले एवं शहर से 2 किलोमीटर की दूरी पर गांव बसा हुआ है जहां सुविधाओं का अभाव है।Conclusion:इसके बाद वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं महिलाओं से बात कर शीघ्र ही समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया इसके बाद चक्काजाम खत्म हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details