मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain News: जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने खुद को कमरे में किया बंद, जानिए क्‍या था वजह

By

Published : Jul 16, 2023, 2:33 PM IST

उज्जैन जिले के नागदा में जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 11 वीं और 12 वीं के लगभग 150 से ज्यादा छात्रों ने स्कूल के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है. जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि बच्चे मान गए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने क्या बताया

उज्जैन:धर्मनगरी उज्जैन से 50 किलोमीटर दूर नागदा तहसील के बुरानाबाद स्तिथ जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों ने हंगामा किया. अपने आप को हॉस्टल में कैद किया था. वही बच्चों ने नवोदय विद्यालय के प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में गुणवत्ता युक्त भोजन नहीं मिल रहा है. यहां पर पढ़ाने वाले टीचरों का भी व्यवहार अच्छा नहीं है. नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने बच्चों को बुलाकर समझाइश देकर मामले को शांत करवाया.

छात्रों ने क्या लगाए आरोप:उज्जैन के नागदा बुरानाबाद में जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों ने जमकर हंगामा कर दिया. सुबह की प्रार्थना के बाद से बच्चों ने स्कूल से जाकर खुद को होस्टल में ही बंद कर लिया. बच्चों ने बताया कि "स्कूल में उन्हें गुणवत्ता युक्त खाना नहीं मिल रहा. कुछ टीचरों के व्यवहार से बच्चे खुश नहीं है. इन्ही सब मामलों को लेकर कक्षा 11 वीं और 12 वीं के लगभग 150 से ज्यादा छात्रों ने स्कूल के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया. मामला बढ़ता देख स्कूल के प्राचार्य डी के मेहता ने बच्चों को अपने कक्ष में बुलवा कर समझाइश दी और मामला शांत करने का प्रयास किया.

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

प्राचार्य डीके मेहता ने क्या कहा:नागदा के बुरानाबाद स्तिथ जवाहर नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में हंगामे की सूचना मिलते ही एसडीएम मौके पर पहुंचे और एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार ने इस बात की पुष्टि भी की. अब दोपहर बाद नवोदय के प्राचार्य डीके मेहता ने बताया कि "बच्चों को मना लिया गया है. बच्चे मान गए और बाहर आये है. बच्चों ने अपने आप को कैद कर लिया था. बच्चो में स्टाफ को लेकर कुछ नाराजगी थी और जो सख्त नियम बनाए थे. उस पर आपत्ति थी जिसे सुलझा लिया गया है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details