मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाकाल मंदिर के पुजारी का मोबाइल हैक, ठगों ने फेक एकाउंट बनाकर लगाई पुजारी की DP और ऐंठे पैसे

By

Published : Apr 13, 2023, 7:23 PM IST

उज्जैन महाकाल मंदिर के पुजारी संजय शर्मा का बीती रात हैकर्स ने मोबाइल हैक कर लिया. इसके बाद उसका पूरा डेटा डिलीट कर दिया. जब उन्हे इसकी भनक लगी कि कोई मोबाइल का पूरा डाटा डिलीट कर रहा है तब कंप्लेन की. साइबर क्राइम शाखा में इसकी शिकायत की गई और पुलिस हैकर का पता लगाने में जुटी है.

Ujjain cyber thug
उज्जैन मंदिर पुजारी का मोबाइल हैक

उज्जैन पुजारी प्रतिनिधि का मोबाइल हैक

उज्जैन।महाकाल मंदिर के पुजारी प्रतिनिधि को सायबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया. ठगों ने ने पुजारी का मोबाइल हैक कर कई लोगों को मैसेज भेजा और उनसे धनराशि की मांग की. फर्जी नंबर से व्हाट्सअप एकाउंट भी बनाया गया. पुजारी की व्हाट्सऐप पर डीपी लगाई गई और एक एक कर कई लोगों को जालसाजी का शिकार बनाया गया. ठगों को जो नंबर्स फोन में मिले उनसे संपर्क कर पैसे की मांग की और बाद में मोबाइल का सारा डेटा डिलीट कर दिया. पुजारी ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई है पुलिस जांच में जुटी है.

मोबाइल डाटा डिलीट:संजय पुजारी के भाई आशीष पुजारी ने बताया कि अज्ञात मोबाइल नंबर से सोशल मीडिया के जरिए पैसे मांगे जा रहे थे. सोशल अकाउंट पर संजय पुजारी का फोटो लगा था. मोबाइल का डाटा जब देखा गया तो गड़बड़ी की आशंका पुष्ट हो गई. मोबाइल हैक होने की जांच अब साइबर सेल कर रहा है. साथ ही पता लगाया जा रहा है कि कितने लोगों के साथ ठगी की गई.

इस खबर से मिलती-जुलती इन खबरों को जरूर पढ़ें...

कई लोगों से पैसों की डिमांड:पुलिस को दिएआवेदन में संजय पुजारी ने कहा कि, बीती रात अज्ञात मोबाइल नंबर 9144867502 द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट पर मेरी फोटो लगाकर कई लोगों से पैसों की डिमांड की गई. इसकी जानकारी लोगों ने मुझे मेरे नंबर पर कॉल करके दी. तब मुझे मोबाइल हैक होने की जानकारी लगी. थाना महाकाल के प्रभारी मुनेंद्र गौतम ने फोन पर जानकारी देते हुए कहा कि, पुजारी प्रतिनिधि की ओर से शिकायती आवेदन आया है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details