मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ujjain Crime News: पुलिस सुरक्षा में निकालनी पड़ी दलित दूल्हे की बारात, जानिए क्या रही होगी वजह

By

Published : Feb 2, 2023, 10:57 AM IST

एक तरफ सामाजिक एकता के कई उदाहरण समाज को नई दिशा दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरह कुछ असामाजिक तत्व इन प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं. उज्जैन में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया, जहां एक दलित दूल्हे की बारात पुलिस सुरक्षा में निकालनी पड़ी, क्योंकि बारात निकालने से एक दिन पहले गांव के ही स्वर्ण समाज के लोगों ने दूल्हे के परिवार को धमकाया था.

ujjain dalit barat under police protection
पुलिस सुरक्षा में निकली उज्जैन में दलित की बारात

पुलिस सुरक्षा में निकली उज्जैन में दलित की बारात

उज्जैन। जिले के नागदा थाना क्षेत्र के गांव भटेरा में बुधवार को एक दलित युवक की बारात में पुलिस सुरक्षा देखने को मिली. इस मामले की जानकारी थाना प्रभारी नागदा श्याम चंद्र शर्मा ने देते हुए कहा''भटेरा गांव में सोलंकी परिवार है, जिनके बेटे अर्जुन की शादी थी. परिवार में दूल्हे के भाई ने आवेदन दिया था की सोमवार शाम दूल्हे की बनोली निकाली तो गांव के ही स्वर्ण समाज के तीन युवकों ने बनोली को रोककर जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर धमकाया. इसी वजह से दूल्हे के भाई का कहना था कि, बुधवार को बारात निकलना है पुलिस सुरक्षा दी जाए और आरोपियों पर कार्रवाई की जाए. मामले में जांच के बाद तीन आरोपी सामने आए हैं, जिन्हें जल्द न्यायालय में पेश किया जाएगा. बारात सुरक्षित निकली है कोई तनाव पूर्ण वाली बात नहीं है''.

मंदसौर: दबंगों ने रोकी दलित की बारात, बारातियों को पीटा

दलित दूल्हे को मिली सुरक्षा:पूरा मामला जिले के नागदा तहसील से 20 किलोमीटर दूर गांव भटेरा का है. जहां सोलंकी परिवार में लड़के अर्जुन की शादी थी. मंगलवार को दूल्हे अर्जुन के भाई नरेंद्र सोलंकी ने थाना नागदा में आवेदन दिया की सोमवार रात गांव के स्वर्ण समाज के हरी सिंह, गुमान सिंह, राय सिंह ने उसके भाई का बाना बनोली को रोका, जाती सूचक शब्द कहे, डराया धमकाया की बारात नहीं निकलने देंगे. वहीं दूल्हे के पिता रमेश ने कहा हम अजा वर्ग के हैं. परिवार में शादी की रस्में विधि पूर्वक हो, शांति पूर्ण हो यही चाहते है और बदमाशों पर कार्रवाई हो. हालांकि इस मामले में आरोपी पक्ष से बात नहीं हो पाई क्योंकि पुलिस ने उन्हें आरोपी बना कर गिरफ्तार कर लिया था.

उज्जैन: सवर्णों ने दलितों का हुक्का- पानी किया बंद, पीड़ितों ने जिलाधिकारी से लगाई न्याय की गुहार

पुलिस ने तीनों को किया गिरफतार:मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने बारात में सुरक्षा दी. इसके साथ ही बताया की आरोपी हरी सिंह, गुमान सिंह, राय सिंह के विरुद्ध कई धारा लगाते हुए अनुसूचित जाति जनजाति एक्ट में प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है. तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details