मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bharat Jodo Yatra राहुल ने निभाया अपना वादा, राजस्थान के बूंदी में कराई उज्जैन के छात्रों को हेलीकॉप्टर की सैर

By

Published : Dec 9, 2022, 10:53 PM IST

मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कुछ छात्रों से किए वादे को राहुल गांधी ने पूरा किया (rahul gandhi fulfilled his promise). इस समय राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में है. जहां बूंदी में राहुल गांधी ने उज्जैन के बच्चों को हेलीकॉप्टर में घुमाया और इसके बारे में जानकारी भी दी. वहीं बच्चों ने भी राहुल गांधी को उनकी पेंटिंग गिफ्ट की.

rahul gandhi fulfilled his promise to students
राहुल ने निभाया अपना वादा

उज्जैन। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 29 नवंबर को मध्यप्रदेश के उज्जैन में थी. बाबा महाकाल की नगरी में प्रवेश के दौरान जिले के बडनगर में स्कूली बच्चों ने राहुल गांधी के स्वागत में लोक नृत्य कर राहुल को अपनी ओर भारतीय संस्कृति की आकर्षित किया था. लोकनृत्य व बच्चों की प्रतिभा को देख प्रसन्न हुए राहुल गांधी ने स्कूली बच्चों के साथ डांस भी किया था. जिसमें कमलनाथ दिग्विजय भी डांस करते नजर आए थे, वहीं डांस के बाद राहुल गांधी ने बच्चों से चाय पर चर्चा कर उनकी इच्छा जानी थी. जिसे राहुल गांधी ने पूरा किया (rahul gandhi fulfilled his promise). राहुल गांधी ने बच्चों को हेलीकॉप्टर में घुमाया. साथ ही हेलीकॉप्टर से जुड़ी जानकारी बच्चों को दी, जिसके बाद बच्चों के चेहरे पर एक अलग खुशी नजर आई.

राहुल ने निभाया अपना वादा

राजस्थान के बूंदी में उज्जैन के बच्चों को कराई हेलीकॉप्टर की सैर: दरअसल उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान टी ब्रेक में राहुल गांधी और कमलनाथ ने बड़नगर के श्रीराम कान्वेंट हायर सेकंडरी स्कूल के बच्चों के साथ डांस किया था. जिसके बाद स्कूल के बच्चों के साथ राहुल ने करीब 30 मिनट बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने उनके भविष्य की योजनाओं को लेकर पूछा था. इस दौरान कुछ छात्राओं ने पायलट बनने की इच्छा जताई थी. इस पर राहुल गांधी ने बच्चों से पूछा था की क्या आप कभी हेलीकाप्टर या प्लेन में बैठो हो. जिस पर बच्चों ने इंकार किया था. उसी समय राहुल गांधी ने बच्चों को हवाई यात्रा कराने का वादा किया था. वहीं अब राहुल गांधी ने राजस्थान पहुंचकर बच्चों से किया वादा निभाया. बुधवार को 11वीं क्लास की शीतल पाटीदार और अंतिमबाला पाटीदार सहित 10वीं कक्षा की गिरजा पंवार को राहुल गांधी की ओर से बुलावा आया. तीनों छात्रा प्रिंसिपल मोहन सिंह पंवार के साथ बूंदी पहुंची और वहां पर राहुल गांधी के साथ करीब 30 मिनिट तक हेलीकाप्टर में उड़ान भरी (rahul took ujjain students for helicopter ride).

राहुल ने निभाया अपना वादा

Bharat Jodo Yatra में बच्चों के साथ जमकर नाचे राहुल और कमलनाथ, देखें Video..

हेलीकाप्टर व एरोप्लेन की दी जानकारी: शीतल पाटीदार ने बताया की राहुल भैया ने हेलीकॉप्टर में घुमाकर ना सिर्फ हमारा सपना पूरा किया बल्कि उन्होंने हेलीकॉप्टर की एक-एक बारीकी को भी बताया. कैसे हेलीकॉप्टर उड़ता है और कैसे लेंडिंग होती है. हेलीकॉप्टर में क्या-क्या सावधानियां रखी जाती है. उड़ान भरते समय किन बातों का ख्याल रखा जाता है. वहीं उज्जैन से पहुंची स्कूली छात्राओं ने राहुल गांधी को उनकी पेंटिंग गिफ्ट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details