मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाप बनाता था हथियार, बेटे करते थे व्यापार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 14, 2020, 5:34 PM IST

उज्जैन की जीवाजी पुलिस ने हथियार बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने निलगंगा क्षेत्र स्थित से आरोपियों को उनके गर से दबोचा है, जहां वे हथियार बनाने का काम करते थे. पढ़िए पूरी खबर...

seized arms
जब्त किये गए हथियार

उज्जैन। शहर में जीवाजी थाना पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई की है. जहां से पुलिस ने हथियार बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. मामला नीलगंगा थाना क्षेत्र की रतन कॉलोनी का है, जहां आरोपी और उनका बाप अवैध तरीके से हथियार बनाता था और बेटे हथियारों को बेचते थे. पुलिस ने मौके से हथियार बनाने का सामान भी जब्त किया है.

पुलिस द्वारा जब्त हथियार

थाना जीवाजी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र में रहने वाले सुखपाल उर्फ सतपाल अवैध रूप से हथियारों की तस्करी और हथियार बनाने का काम कर रहा है. पुलिस ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को धर दबोचा है. जिसमें से सुखपाल राहुल और सागर नामक आरोपी के पास से दो देशी कट्टे, एक पिस्टल, कारतूस एक, एक हमर मशीन, एक कटर मशीन, एक डिक्स, दो प्लेट पीतल की, स्क्रु, नल पाइप सहित अवैध हथियार बनाने का सामान मिला है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

आरोपियों में सतपाल और उसके दोनों बेटे मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं. जिसमें सतपाल अवैध हथियार बनाने का काम करता था और दोनों बेटे सागर और राहुल माल को बाजार में बेचने का काम करते थे.पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने खरगोन भिकनगांव के पास एक गांव से हथियार बनाने की ट्रेनिंग ली है. जिसके बाद से ये आरोपी अवैध हथियार बनाकर हथियार बेचने का काम कर रहे थे. नीलगंगा थाना क्षेत्र की राजीव रतन कॉलोनी में अपने घर में हथियार बनाते थे. मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. ताकि आरोपियों से जुड़े अन्य खुलासे भी हो सके.

मामले की जानकारी देती पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details