मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ड्रग माफियाओं पर उज्जैन पुलिस का शिकंजा, 11 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Apr 21, 2023, 10:13 PM IST

मध्यप्रदेश में मादक पदार्थों के उत्पादन, व्यवसाय एवं तस्करी में लगातार सक्रिय रहने वालों की अब खैर नहीं है. अवैध ड्रग्स की तस्करी करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है. उज्जैन जोन में 11 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इतना ही नहीं उज्जैन के साथ-साथ मंदसौर और नीमच में भी यह कार्रवाई की गई है.

Mp drugs mafia
उज्जैन 11 ड्रग तस्कर गिरफ्तार

उज्जैन एसपी सचिन शर्मा

उज्जैन।एमपी पुलिस द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत पुलिस ने उज्जैन जोन के 11 तस्करों को जेल भेज दिया है. सीएम शिवराज के निर्देश पर नार्को ड्रग्स से संबंधित माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए उज्जैन जोन के जिलों में पुलिस ने विस्तृत डेटा बेस तैयार किया है. सभी का पुलिस द्वारा विश्लेषण किया जा रहा है.

अवैध गतिविधियों पर अंकुश:पुलिस ने उज्जैन जोन के मंदसौर, नीमच एवं उज्जैन में कार्रवाई करते हुए पीआईटी-एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मादक पदार्थों के 11 तस्करों को केन्द्रीय जेल में बंद किया है. उज्जैन से कालू चीलम, जुबेर, मंदसौर से शानू लाला, जाउद्दीन. खानशेर और आसिफ लाला, नीमच से गोपाल, मुमताज, रहीस और हुसैन को इंदौर सेंट्रल जेल भेजा गया है. इन तस्करों के संपर्क अन्य राज्यों में भी पाए गए हैं. इनके अवैध सम्पत्ति की जानकारी एकत्र की जा रही है, ताकि अवैध गतिविधियों पर हमेशा के लिए अंकुश लगाया जा सके.

इस खबर से मिलती-जुलती इन खबरों को जरूर पढ़ें..

तस्कर-माफिया को जेल भेजने की कर्रवाई:उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि, अवैध व्यापार अधिनियम 1988 की कार्रवाई ऐसे शातिर माफिया और तस्कर के खिलाफ की जाती है जो आम जनता को नशे के लिए प्रेरित करते हैं. इससे क्षेत्र की सामाजिक व्यवस्था प्रभावित होती है. माफिया निरंतर सक्रिय होकर मादक पदार्थों का विक्रय करता है. ऐसी स्थिति में पीआईटी-एनडीपीएस एक्ट की धारा 3(1) के तहत निहित शक्तियों के आधार पर तस्कर और माफिया को जेल भेजने की कर्रवाई की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details