मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम पहुंचे बाबा के दरबार, स्वस्थ होते ही लिया महाकाल का आशीर्वाद

By

Published : Feb 26, 2023, 2:20 PM IST

उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल के दरबार पर मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम और उनकी पत्नी आशीर्वाद लेने पहुंचे.

girish gautam reach baba mahakal
गिरीश गौतम पत्नी के साथ बाबा महाकाल पहुंचे

गिरीश गौतम पत्नी के साथ बाबा महाकाल पहुंचे

उज्जैन।मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम हमेशा बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन आते हैं. जब भी विधानसभा सत्र शुरू होता है, उससे पहले तो वे जरूर बाबा महाकाल का आशीर्वाद और दर्शन करने पहुंचते हैं. इसके बाद वह भोपाल पहुंचकर सदन की शुरुआत करते हैं. रविवार को भी गिरीश गौताम अपने परिवार संग बाबा महाकाल के दरबार पहुंचे और बाबा के दर्शन किए.

गिरीश गौतम बाबा महाकाल के दर पर पहुंचे: गिरीश गौतम कई दिनों से बीमार चल रहे थे. स्वास्थ्य खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्य ठीक होते ही गिरीश गौतम पत्नी के साथ बाबा महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे. गिरीश गौतम अपनी पत्नी संग हेलीकॉप्टर से रविवार को उज्जैन पहुंचे. यहां सबसे पहले बाबा महाकाल के मंदिर पहुंचकर गर्भगृह में जाकर भगवान महाकाल का पूजन अभिषेक किया. नन्दी हॉल में भी रुक कर भगवान का ध्यान लगाया. यहां उन्होंने बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया. वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि, विधानसभा शुरू होने से पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने हर बार आता हूं.

बाबा महाकाल से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें...

सीएम शिवराज ने भी की थी मुलाकात:मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की उनके गृह क्षेत्र में कुछ दिनों पहले तबीयत खराब हो गई थी. डॉक्टर की सलाह पर उन्हें रीवा से भोपाल विशेष विमान से एयरलिफ्ट किया गया था. यहां भोपाल के निजी अस्पताल में गिरीश गौतम का इलाज किया जा रहा था. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के अलावा कई नेता गिरीश गौतम से मिलने अस्पताल पहुंचे थे. वहीं स्वास्थ्य ठीक होते ही विधानसभा अध्यक्ष बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने पहुंच गए.

श्रद्धालुओं की लगी रहती है भीड़: दरअसल विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल का धाम लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र है. आम हो या खास हर रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के धाम दर्शन को पहुंचते है. उसी क्रम में रविवार को सुबह क्रिकेटर केएल राहुल अपनी पत्नी अथिया शेट्टी के संग आए थे. अब मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम अपनी पत्नी के साथ बाबा महाकाल का दर्शन करने पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details