मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाबा महाकाल के दर पर सपरिवार पहुंचे VVS Laxman, दर्शन कर नंदी के कानों में कही मन की बात

By

Published : Apr 1, 2023, 11:20 AM IST

12 ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर के दर पर देश के दिग्गज लोगों के आने का सिलसिला साल भर चलता रहता है. महाकाल लोक बनने के बाद से श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसकी भव्यता के देखने बॉलीवुड हस्तियां, राजनेता और क्रिकेटर भी भगवान महाकाल की नगरी में आते हैं. आज सुबह देश के जाने माने क्रिकेट और टीम इंडिया के अंतरिम कोच खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण सपरिवार पहुंचे और बाबा का अभिषेक किया.

vvs laxman Visit  ujjain mahakal Temple
बाबा महाकाल के दर पर सपरिवार पहुंचे वीवीएस लक्ष्मण

बाबा महाकाल के दर पर सपरिवार पहुंचे वीवीएस लक्ष्मण

उज्जैन।महाकालेश्वर मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए आज सुबह सुबह पौ फटते ही भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच और क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीवीएस लक्ष्मण उज्जैन पहुंचे. मंदिर परिसर में उन्होने सपरिवार पूजन किया और साथ ही बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए. वीवीएस लक्ष्मण सपरिवार करीब 2 घंटे से अधिक समय तक मंदिर में ही रहे. उन्होंने भस्म आरती समाप्त होने के बाद गर्भग्रह में पहुंचकर बाबा महाकाल का पूजन-अर्चन और अभिषेक किया. इसके बाद पंड़ितों से मिले और विधि विधान के साथ मंदिर में बने सभी महत्वपुर्ण मूर्तियों का पूजन किया.

गर्भ गृह में किया पूजन अभिषेक:बाबा महाकाल के दर पर वीवीएस लक्ष्मण अनकी पत्नी शैलजा, बच्चे और पिता सहित परिवार के अन्य लोग के साथ आए. प्रात:काल बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए और पारंपरिक परिधान में नजर आए. सभी ने नंदीहाल में बैठकर भस्मारती देखी. इसके बाद भगवान महाकाल के गर्भ गृह में जाकर दूध और जल से अभिषेक किया.

मिलती-जुलती ये खबरें जरूर पढ़ें...

नंदी के कान में कही अपनी मनोकामना:भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण ने नंदी जी को जल अर्पित करने के बाद अपनी मनोकामना उनके कानों में कहीं. इसके बाद वह महाकाल मंदिर में स्थित श्री सिद्धिविनायक गणेश मंदिर, साक्षी गोपाल मंदिर पर भी पूजन अर्चन करने पहुंचे. पंडित यश गुरु द्वारा बाबा महाकाल का पूजन अर्चन करवाया गया. इससे पहले महाकाल की भस्मारती में विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, केएल राहुल, अथिया शेट्टी, अक्षर पटेल, सूर्य कुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर बाबा, नितीश राणा महाकाल की शरण में पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details