मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत उज्जैन में रोजगार के अनेक साधन होंगे उपलब्धः मंत्री

By

Published : Jan 21, 2021, 8:16 PM IST

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव हरि फटक ओवर ब्रिज के नीचे हाट बाजार में आयोजित आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत जिला स्तरीय रोजगार मेले में शामिल हुए.

District Level Employment Fair
जिला स्तरीय रोजगार मेला

उज्जैन: उच्च शिक्षा मंत्री हरि फटक ओवर ब्रिज के नीचे हाट बाजार में आयोजित आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत जिला स्तरीय रोजगार मेले में शामिल हुए, जहां उन्होंने बेरोजगारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के साथ-साथ उज्जैन में रोजगार के अनेक संसाधन उपलब्ध होंगे. उज्जैन में विकास कार्यों के साथ-साथ उद्योग, शिक्षा, साइंस सिटी आदि में तेजी से काम होने वाले हैं. राज्य सरकार जनता से जुड़ने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

प्रदेश में बेरोजगारों के लिए रोजगार उत्सव रोजगार मेला जिला स्तर पर आयोजित किए जा रहे हैं. इन मेलों में कई कंपनियां भाग ले रही हैं. बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है. जिसमें प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व मंत्री पारस जैन भी शामिल हुए. अनिल फिरोजिया ने कहा कि भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के प्रति संवेदनशील है. इस प्रकार के रोजगार मेले के आयोजन से बेरोजगार युवा साथियों को प्राइवेट कंपनी में रोजगार देने का काम कंपनियां कर रही हैं.

वहीं विधायक पारस जैन ने कहा कि जिला स्तर पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए देश व प्रदेश की 25 से अधिक कंपनियों ने भाग ले रही हैं. सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता के साथ मेरिट के आधार पर शिक्षित बेरोजगार को रोजगार मुहैया कराने का काम भी किया जा रहा है. कार्यक्रम में पहले फेज में कंपनियों के द्वारा लगाए गए भर्ती स्टॉल का अवलोकन कर कंपनियों के पदाधिकारियों ने कहा कि पात्र बेरोजगार युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मुहैया कराए जाएं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेरोजगारों को रोजगार की समस्या से समाधान के लिए आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने हेतु प्रदेश के 20 जिलों में जिला स्तरीय रोजगार मेले के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details