मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अस्पताल में सांसों की कमी नहीं आने दूंगी: उमा भारती

By

Published : May 7, 2021, 3:53 AM IST

गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती देर शाम टीकमगढ़ जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची. इस दौरान जिले के आला अफसर और तमाम डॉक्टर भी पहुंचे.

uma bharti
उमा भारती

टीकमगढ़: प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती गुरुवार को देर शाम जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंची. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के पहुंचते ही वहां जिले के आला अफसर और तमाम डॉक्टर भी पहुंचे. उमा भारती ने सारे अमले के साथ कोविड मरीजों का हाल जाना और जिला अस्पताल का निरीक्षण कर इस दौरान उन्होंने जिला स्वास्थ अधिकारी एसके चौरसिया और सिविल सर्जन अमित चौधरी से भी व्यवस्थाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की और उन्होंने चेतावनी के अनुसार आने वाले समय में कोरोना से निपटने की तैयारियों के बारे में भी जानकारी ली.

जिला प्रशासन को दिए निर्देश

उमा भारती ने जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिये कि किसी भी तरह मरीज को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए और जिला अस्पताल में आने वाले हर एक मरीज को सुचारू इलाज मिलना चाहिए. कोई भी मरीज यहां से बिना इलाज के वापस न जाने पाए, इस पर विशेष ध्यान दें. उन्होंने इस मौके पर ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा और कहा कि ममता चुनाव हारी हैं, लोगों ने टीएमसी को वोट दिया है. उन्होंने कहा कि ममता को शपथ लेने की जगह अपनी ही पार्टी के किसी अन्य व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाना था.

वायरस को बताया गुरिल्ला वार
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मीडिया से चर्चा की. उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा थी कि मैं इस स्थान को देखूं और यहां के, जो चिकित्सक हैं, अगर उन्हें कोई कठिनाई है, तो उनका सहयोग करूं. उन्होंने कहा कि ये तो वायरस ने गुरिल्ला वार लड़ा है मानवता के साथ में इतना अप्रत्याशित हमला है इसका कि इससे बचने के लिए जितनी सजगता है वह कम ही पड़ जाती है.

मध्यप्रदेश में शराबबंदी होकर रहेगीः उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि यहां जहां-जहां से ऑक्सीजन सिलेंडर आते हैं. इसके लिए उनकी उत्तरप्रदेश के कानपुर के कोरोना प्रभारी मंत्री सतीश महाना से मेरी बात हुई है. उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. जिला प्रशासन से भी बात की है कि अगर ऑक्सीजन में कहीं कोई कमी आए, तो वह मुझे तत्काल फोन करें मैं हरसंभव मदद करूंगी. उमा भारती ने कहा कि रामराजा मेडिकल हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बात हुई हैं. जल्द ही वहां और उचित इलाज मिल सकेगा।.

ABOUT THE AUTHOR

...view details