मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर ने बच्चों को दिए परीक्षा के दौरान टेंशन फ्री रहने के टिप्स

By

Published : Feb 26, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 5:34 PM IST

बोर्ड की परीक्षाएं जल्द ही शुरु होने वाली है जिसे लेकर जिला कलेक्टर ने बच्चों को समझाइश दी वहीं उनका मनोबल बढ़ाया और परीक्षा के समय तनाव पूर्ण रहने के टिप्स भी दिए.

Collector gave tips to children to remain tension free during the exam
कलेक्टर ने बच्चों को दिए परीक्षा में टेंशन फ्री रहने के टिप्स

टीकमगढ़।जिले में माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरु होने वाली हैं, जिसमें जिले के 50 हजार के करीब बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे. वहीं बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए कलेक्टर हरिष्का सिंह ने अनूठी पहले शुरु की है, ताकि बच्चे बिना किसी टेंशन के परीक्षा दें.

कलेक्टर ने बच्चों को दिए परीक्षा में टेंशन फ्री रहने के टिप्स

कलेक्टर हरिष्का सिंह मबई गांव पहुंची जहां वह बच्चों से रुबरु हुईं और उनसे आने वाली परीक्षा के बारे में चर्चा की, कुछ बच्चे परीक्षा को लेकर काफी चिंतित दिखाई दिए जिस पर कलेक्टर ने उन्हें समझाया कि यह पहली और आखिरी परीक्षा नहीं है, जीवन में ऐसी काफी परीक्षा देनी होंगी. उन्होंने समझाया की घबराने की जरूरत नहीं है जो पढ़ाया गया है उसी से परीक्षा होती है. इसलिए अपने मन में कोई भ्रम न रखें और कोई गलत कदम न उठाए.

कलेक्टर की दी हुई टिप्स के बाद बच्चों का कहना था कि उनके दिमाग में काफी डर था परीक्षा को लेकर, जो अब कम हो गया है. अब सभी बच्चे टेंशन फ्री होकर परीक्षा देंगे. वहीं कलेक्टर ने 65 स्कूलों में 150 लोगों की ड्यूटी लगाई है, ताकि वह जिले के सभी स्कूलों में बच्चों की परीक्षा की तैयारी का मुआयना करें और नर्वस बच्चों को टिप्स देकर समझाए. साथ ही ईटीवी भारत में मिशन एग्जामिनेशन के तहत बच्चों के मनोबल को बढ़ाने के लिए काफी दिनों से स्पेशल प्रोग्राम चलाया जा रहा है ताकि बच्चे तनाव मुक्त होकर परीक्षा दे सकें.

Last Updated :Feb 26, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details