मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंगरौली में मिले दो कोरोना पॉजिटिव, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 4

By

Published : Jun 23, 2020, 2:41 PM IST

सिंगरौली जिले में एक बार फिर से दो कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद कुल एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. दोनों संक्रमित मरीजों का इलाज आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है.

corona positive case found
कोरोना के नए मरीज आए सामने

सिंगरौली। चीन से पनपा कोरोना वायरस का कहर देश भर में लगातार बढ़ता ही जा रहा है. प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. अभी तक इस वायरस के रोकथाम के लिए सटीक दवा या वैक्सीन नहीं बनाया जा सका है. बढ़ते संक्रमण के बीच सिंगलौली में एक बार फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां दो नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है. इस तरह से अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 4 हो गई है.

दरअसल दिल्ली से लौटी 27 वर्षीय युवती जयंत इलाके के दूधिचुआ में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. दूसरे मामले में मुंबई से लौटा 52 वर्षीय व्यक्ति चितरंगी के माची कला में कोरोना संक्रमित पाया गया, जिसे जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इसके पहले भी दो अन्य कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.

कोरोना से बचाव के लिए जिस भी एरिया में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे है, उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. वहां किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं दी गई है. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उनके परिजनों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमित मामले सामने आने के बाद कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने बताया कि, चारों कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ बताए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि, कोविड-19 के तहत दिए गए निर्देशों का सभी को पालन करना चाहिए. सभी को मास्क का उपयोग करना चाहिए. अगर कहीं से कोई शिकायत मिलती है, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details