मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी में भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा, लोकायुक्त ने पंचायत कोऑर्डिनेटर ऑफिसर को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 13, 2022, 12:52 PM IST

MP government strict on corruption

सिंगरौली के देवसर जनपद पंचायत में पदस्थ पंचायत कोऑर्डिनेटर ऑफिसर को रीवा लोकायुक्त (Rewa lokayukta) ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. पीसीओ रुकमणी कांत दुबे ने विवाह सहायता राशि दिलाने के नाम पर 10 हजार रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर ये पूरी कार्रवाई की गई. (Singrauli Lokayukta arrested Panchayat Coordinator Officer)

सिंगरौली।एमपी में भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. सिंगरौली के देवसर जनपद पंचायत में पदस्थ पीसीओ (पंचायत कोऑर्डिनेटर ऑफिसर) को रीवा लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. पीसीओ रुक्मिणी कांत दुबे को विवाह सहायता राशि दिलाने के नाम पर 5 हजार नकद रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. विनीत गौतम की शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. (Singrauli Lokayukta arrested Panchayat Coordinator Officer)

ये भी पढ़ें :शराब बनाने वालों से घूस लेते दिखे आबकारी विभाग के अधिकारी

पांच हजार की रिश्वत लेते पीसीओ गिरफ्तार : शिकायतकर्ता विनीत गौतम ने बताया कि अपनी बहन की शादी के बाद मुख्यमंत्री विवाह सहायता राशि लेने के लिए वह लंबे समय से जनपद का चक्कर लगा रहे थे, लेकिन देवसर में पदस्थ पीसीओ उनकी फाइल पास नहीं कर रहा था. साथ ही वह सहायता राशि भी पीड़ित को नहीं दे रहा था. पीसीओ रुकमणी कांत दुबे ने विवाह सहायता राशि दिलाने के नाम पर 10 हजार रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद परेशान होकर विनीत गौतम ने रीवा लोकायुक्त में इसकी शिकायत की. मामले की शिकायत पर मंगलवार को रीवा लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत की पहली किस्त पांच हजार रुपए देते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details