मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आवारा कुत्तों का आतंक! 5 साल के मासूम के शरीर को नोचा, बच्चे की हालत गंभीर

By

Published : Jan 17, 2023, 8:39 AM IST

Singrauli Dogs Attack

सिंगरौली में आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है. इस बार करीब आधा दर्जन कुत्तों ने एक 5 साल के बच्चे के ऊपर हमला कर घायल कर दिया, फिलहाल बच्चे का गंभीर हालत में इलाज जारी है. इसके अलावा शिवपुरी में एक स्कूल पर पेड़ गिर गया, हालांकि मामले में कोई जनहानि नहीं हुई है.

सिंगरौली में आवारा कुत्तों का आतंक

सिंगरौली/शिवपुरी।इन दिनों एमपी के सिंगरौली जिले में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. ताजा मामला सिंगरौली के विंध्यनगर थाना क्षेत्र में स्थित एनटीपीसी विंध्याचल आवासीय परिसर क्षेत्र का है, जहां आधा दर्जन आवारा कुत्तों के झुंड ने एक 5 वर्षीय मासूम पर हमला बोल दिया. इस दौरान बच्चे के शरीर में कई जगह कुत्तों ने काट लिया, बाद में बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने कुत्तों को भगाया. फिलहाल मासूम को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है. इसी के साथ शिवपुरी के एक स्कूल परिसर पर पेड़ गिर गया, हालांकि प्रबंधन की सूझबूझ के चलते किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

खेलने के दौरान बच्चा हुआ कुत्तों का शिकार: जानकारी के अनुसार सिंगरौली के एनटीपीसी परियोजना विंध्याचल एनएच -2 के पार्क में 5 साल का बच्चा (पिंटू) अपने साथियों के साथ खेल रहा था, इसी दौरान अचानक आधा दर्जन आवारा कुत्तों ने बच्चे पर हमला बोल दिया. घटना के दौरान कुत्तों ने बच्चे के कई शरीर के अंगों को नोच डाला. बच्चे की आवाज सुनकर जब तक आसपास के लोग उसको बचा पाते, तब तक कुत्तों के काटने से पिंटू गंभीर रूप से घायल हो चुका था. आनन-फानन में पीड़ित बच्चे को एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज जारी है. बता दें कि सिंगरौली में 3 दिनों में आवारा कुत्तों के हमले की दूसरी घटना है, इसी को लेकर घटना के बाद आवासीय परिसर में रहने वाले एनटीपीसी के कर्मचारियों एवं पीड़ित बच्चे के परिजनों ने कलेक्टर एवं निगमायुक्त से कार्रवाई किए जाने की मांग की है, जिससे ऐसी घटना दोबारा ना हो.

Khargone News: आवारा कुत्तों ने बनाया 5 साल की बच्ची को शिकार, अस्पताल ले जाते वक्त तोड़ा दम

शिवपुरी के स्कूल पर गिरा पेड़: शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र के रन्नौद थाना क्षेत्र में आने वाले पचावली गांव में एक शासकीय विद्यालय के भवन पर बरसों पुराना पेड़ गिरने से विद्यालय का भवन क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत यह रही कि ग्रामीण, स्कूल प्रबंधन और सरपंच की सूझबूझ से किसी भी छात्र को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा. जानकारी के अनुसार लुकवासा संकुल के पचावली गांव में स्थित एकीकृत माध्यमिक विद्यालय की परिसर में लगा 100 साल पुराना एक विशाल नीम का पेड़ था. सोमवार को दोपहर अचानक से नीम के पेड़ से चिटकने की आवाज आई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे सरपंच ने तत्काल स्कूल में मौजूद सभी छात्र-छात्राओं की छुट्टी करा दी. जानकारी के अनुसार स्कूल में 450 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं, इस भवन का निर्माण वर्ष 1984 से शुरू हुआ था और 1992 से इस भवन में कक्षाएं संचालित हो रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details