मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Singrauli Crime News: युवक की हत्या से पुलिस ने उठाया पर्दा, 2 आरोपी गिरफ्तार, लड़की से अवैध संबंध से जुड़ा है मामला

By

Published : Jul 18, 2023, 12:17 PM IST

विंध्यनगर थाना क्षेत्र की पुलिस ने युवक की हत्या के मामले का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया और एक आरोपी की तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है.

Singrauli Crime News
युवक की हत्या मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा

सिंगरौली।जिले के विंध्यनगर थाना क्षेत्र के जयंत मुड़वानी बैगा बस्ती में पुलिस ने युवक की हत्या के मामले का खुलासा किया है. बताया जा रहा है 20 जून को ये घटना हुई थी, जिसमें 3 लोगों ने मिलकर युवक की बेरहमी से हत्या कर दी थी. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और एक आरोपी की तलाश जारी है. पुलिस जांच में ये मामला अवैध संबंध का सामने आया है, फिलहाल पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, एलुमिनियम तार और रक्त लगे आरोपियों के कपड़े भी बरामद किए हैं. साथ ही न्यायालय के आदेश अनुसार उन्हें जेल भेज दिया गया.

ये है पूरा मामलाः जानकारी के अनुसार फरियादी जवाहर बैगा ने पुलिस चौकी आकर मौखिक सूचना दी कि "मैं मजदूरी करता हूं, मेरे तीन पुत्र व दो पुत्री हैं. हम लोग मुड़वानी बैगा बस्ती में रहते हैं. पिछले साल बस्ती से कुछ दूर पहाड़ पर ऊपर दूसरा घर बनाया हैं, जिसमें मेरा छोटा लड़का सागर बैगा रहता था. सुबह शाम घर में खाना खाने आता था, लेकिन 20 जून की सुबह करीब 11 बजे वह घर से खाना खाकर ऊपर वाले दूसरे घर में गया था. रोजाना शाम 4 बजे तक नीचे वाले घर वापस आ जाता था, लेकिन जब वह पहाड़ी के नीचे बने घर पर नहीं आया तब मैं उसके मोबाइल में फोन लगाया तो फोन नहीं उठा रहा था. तब मैं करीब शाम 7 बजे को दूसरे घर में जाकर देखा तो मेरा लड़का कमरे में चारपाई पर दाहिने करवट लेटा था, तब मैंने आवाज दी और पकड़ कर उठाने लगा, देखा तो उसके दाहिनी आंख के ऊपर चोट का निशान था और गर्दन में भी काला स्याह चोट का निशान बना है. मुझे शंका है कि कोई अज्ञात व्यक्ति ने मेरे पुत्र सागर को चोट पहुंचाकर हत्या कर दी है. फरियादी की रिपोर्ट पर थाना विध्यनगर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया."

2 आरोपियों को किया गिरफ्तारः इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि " बहन की शादी को रोकने और बदनाम करने की युवक धमकी दे रहा था. इस पर 20 जून को हम बसन्तलाल बैगा, अपने साथी बाबूलाल बैगा और विजय शंकर बैगा पहाड़ी पर ऊपर बने घर गए, जहां सागर बैगा चारपाई में सो रहा था. हम तीनों घर के अंदर गए और उसके हाथ-पैर पकड़कर वहीं कोने में पड़ी कुल्हाड़ी के पांसा से युवक के सिर, सीने और पेट पर वार किया और एल्युमीनियम तार से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी." फिलहाल पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गए हथियार को जब्त कर लिया है.

ये भी पढ़ें :-

आरोपियों को भेजा जेलः वहीं, इस मामले को खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी ने बताया जा रहा है कि, ''मृतक युवक एक लड़की से अवैध संबंध में था और जब लड़की को देखने के लिए लोग आए, तब उसके घर में उसे बदनाम करने की धमकी दी. इस बात पर परेशान होकर गुस्से में लड़की के भाई ने अपने 2 दोस्तों के साथ मिलकर युवक की बेरहमी से हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, एलुमिनियम तार और रक्त लगे आरोपियों के कपड़े भी बरामद किए हैं. साथ ही न्यायालय के आदेश अनुसार उन्हें जेल भेज दिया है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details